मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री नवदीप रिणवा ने आगरा में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम का औचक निरीक्षण किया

लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र 18-आगरा (अ.जा.) के प्रत्याशियों और प्रतिनिधियों की  उपस्थिति में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का अवलोकन किया

विधान सभावार ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम में स्थापित सीसीटीवी कैमरों, सुरक्षा बलों की तैनाती और कंट्रोल रूम को देखा

प्रत्याशी और प्रतिनिधि सीसीटीवी कंट्रोल रूम में बैठकर 24 घंटे स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी कर सकते हैं
-मुख्य निर्वाचन अधिकारी, नवदीप रिणवा

दिनांक : 09 मई 2024

लखनऊ/आगरा। उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री नवदीप रिणवा ने गुरूवार को आगरा जनपद के फिरोजाबाद रोड स्थित नवीन मंडी समिति परिसर में स्थापित ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र 18-आगरा (अ.जा.) के प्रत्याशियों और प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम और वहां की सुरक्षा व्यवस्था का अवलोकन किया।

श्री रिणवा ने विधान सभावार ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण करते हुए सीसीटीवी कैमरों और वहां पर तैनात सुरक्षा बलों की जानकारी ली। उन्होंने सीसीटीवी कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया और सभी कैमरों की लाइव पोजीशन की जांच की। इसके अलावा उन्होंने जलेसर विधानसभा की ईवीएम के बारे में भी जानकारी प्राप्त की, जिसे सुरक्षित रूप से जनपद एटा में जमा कराया गया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने प्रत्याशियों और प्रतिनिधियों से वार्ता की और उन्हें जानकारी दी कि सीसीटीवी कंट्रोल रूम में उनके लिए बैठने की उचित व्यवस्था की गई है, जहां से वे 24 घंटे स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी कर सकते हैं। उन्होंने वहां पर 24 घंटे विद्युत आपूर्ति, प्रवेश पास जारी करने और सभी आगंतुकों और वाहनों की रजिस्टर में एंट्री करने के निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी श्री भानु चन्द्र गोस्वामी सहित जिला व पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।
-----------------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने