राजकुमार गुप्ता 
मथुरा ।हर्ष का विषय है कि CBSE बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में जनपद में उपलब्धि हासिल करने वाले कई मेधावी छात्र/छात्रा बेसिक शिक्षा परिवार से ताल्लुक रखते हैं ।जनपद में तृतीय स्थान व श्रीजी बाबा सरस्वती विद्या मंदिर में 12वीं टॉपर का स्थान हासिल करने वाले कौस्तुभ यादव (98.2%) उच्च प्राथमिक विद्यालय ईशापुर, राया में कार्यरत शिक्षिका श्रीमती पुष्पलता  के सुपुत्र हैं। वहीं जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के ब्लॉक बल्देव के अध्यक्ष  नंदकिशोर गुधेनियां  के पुत्र ध्रुव गुधेनियां ने 98% के साथ जनपद में पंचम व श्रीजी बाबा सरस्वती विद्या मंदिर में 12वीं में सेकंड टॉपर का स्थान हासिल किया है। बल्देव के प्राथमिक विद्यालय प्रेमनगर के प्रधानाध्यापक  केशव पांडेय  की पुत्री सुहाना ने सीबीएसई 10 वीं परीक्षा में 98% अंक हासिल कर बल्देव पब्लिक स्कूल में टॉप किया है। विकास खंड बलदेव में कार्यरत शिक्षक  भानू प्रताप सिकरवार  की पुत्री अवंतिका सिंह ने भी 10वीं की परीक्षा में 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर गौरवान्वित किया है हैं। अवंतिका श्रीजी बाबा बालिका विद्या मंदिर की छात्रा हैं। शिक्षिका आरती सारस्वत की पुत्री मायरा सारस्वत ने राजीव इंटरनेशनल स्कूल से 10 वीं की परीक्षा 92.4 प्रतिशत अंकों के साथ पास की है।हिमांशी चौधरी ने 10 वीं की परीक्षा 96.8 प्रतिशत अंकों के साथ धानुका स्कूल वृंदावन से पास की है।हिमांशी के पिता देवेंद्र सिंह मांट विकास खंड में कार्यरत हैं।अनंत अग्रवाल ने 93.2 प्रतिशत अंकों के साथ इंटर की परीक्षा पास की है।
प्रियांशु सिंह पुत्र शिक्षक ज्योतिवीर सिंह ने श्री जी बाबा स्कूल से 12 वी कक्षा बायो ग्रुप से 94.8%से उत्तीर्ण की है।
शिक्षिका सुमन लता उ प्रा वि चौहरी राया  की बेटी रविशा कुशवाह ने 12 वी की परीक्षा 97.6 प्रतिशत अंकों के साथ पास की है।प्रकुंज शर्मा पुत्र दिनेश शर्मा एवं  श्रीमती उषा शर्मा एआरपी गोवर्धन ने 10 की परीक्षा श्री जी बाबा स्कूल से 97  प्रतिशत अंकों के साथ पास की है।शिक्षिका नीरज चौधरी की पुत्री ने 10 की परीक्षा श्री जी बाबा सरस्वती स्कूल से 93.8 प्रतिशत अंकों के साथ पास की है।
शिक्षक पाल्यों की उस उपलब्धि पर जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष देवेन्द्र सारस्वत, जिलाध्यक्ष अतुल सारस्वत, महामंत्री ठा. लक्ष्मीनारायण, कोषाध्यक्ष मनोज शर्मा,  सुजीत वर्मा, अरविन्द शर्मा,राजीव पचौरी, शुषेन्द्र मित्तल, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष लोकेश गोस्वामी, मंत्री बलवीर सिंह, उपाध्यक्ष गौरव यादव,पूर्व एबीआरसी नौहझील अजित कुमार ,जितेंद्र जोशी आदि ने हर्ष जताया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने