राजकुमार गुप्ता
मथुरा।छाता,कल्याण अधिवक्ता एसोसिएशन छाता के अध्यक्ष चौधरी पूरन सिंह एडवोकेट एवं अन्य तहसील अधिवक्ताओं के द्वारा छाता तहसील में बुधवार को एक प्रेस वार्ता आयोजित करते हुए, उप रजिस्ट्रार कार्यालय छाता में जमकर हो रहे भ्रष्टाचार , अनियमिताओं एवं लापरवाही का आरोप लगाते हुए सरकार को  शर्मिंदा किया, और कहा कि सब रजिस्टर कार्यालय छाता में पिछले कई महीनो से भारी अनियमितता एवं भ्रष्टाचार देखने को मिल रहा है, रजिस्टार कार्यालय में रजिस्टार एवं बाबुओं के द्वारा सुविधा  शुल्क लेकर अपने चहिते लोगों का टोकन जारी कर उनका काम जल्दी  करते हुए फ्री कर दिया जाता है।  इन दिनों रजिस्ट्री करने वालों की भीड़ सब रजिस्टर कार्यालय पर उमड़ रही है, भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सब रजिस्टर कार्यालय में कोई भी इंतजाम नहीं है ,ना ही रजिस्ट्री करने आए लोगों को बैठने की व्यवस्था है, न पीने के पानी की व्यवस्था है, भीड़ नियंत्रित करने के लिए सब रजिस्टार द्वारा पुलिस को बुलाकर जनता के ऊपर जुल्म किया जा रहा है। जबकि व्यवस्था को सुदृढ़ एवं सुचारु रूप से बनाने के लिए सब रजिस्टर कार्यालय छाता एवं उच्च अधिकारियों को इतने ही नंबर जनरेट करने चाहिए, कि जनता नियंत्रण हो सके ,अत्यधिक संख्या में टोकन जनरेट कर देने के कारण सब कुछ व्यवस्थाएं फेल होती हुई नजर आ रही हैं ,और रजिस्टर कार्यालय के बाबू और अधिकारी अपनी जेब भरने में लगे हुए हैं। 
वही सब रजिस्टर कार्यालय में तीन काउंटर होने चाहिए जबकि मौके पर दो ही काउंटरों पर रजिस्ट्री की जाती है। सरकारी कार्यालय को निजी व्यक्ति अनाधिकृत व्यक्ति चला रहे हैं, मकान दुकान और जमीन की रजिस्ट्री सरकारी अधिकारी कर्मचारी नहीं बल्कि प्राइवेट कर्मचारी कर रहे हैं इन्हें ना तो सरकारी  कामकाज में  हस्तक्षेप करने का अधिकार है न तो शासन की ओर से कार्य करने की स्वीकृति है।
इस तरह की  मनमानी छाता पंजीयन कार्यालय में बहुत दिनों से चल रही है। सभी अधिवक्ताओं द्वारा जिलाधिकारी मथुरा से मांग की है कि जल्द ही इस और ध्यान दिया जाए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने