राजकुमार गुप्ता 
अहिल्या बाई होल्कर की 299 वीं जयंती के उपलक्ष्य में छाता धनगर समाज  द्वारा गोवर्धन चौराहे छाता फ्लाई ओवर के नीचे  भीषण गर्मी को देखते हुए ठंडे मीठे शीतल जल की प्याऊ लगाई गई ,इसमें धनगर समाज के रेलवे विभाग में कार्यरत लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जयंती के मौके पर गर्मी में लोगों के लिए ठंडा मीठा जल प्याऊ लगाने में रेलवे विभाग में कार्यरत धनगर समाज के रनवारी, भदावल ,खायरा, बिडावली, उन्दी , धमसिंगा, तौमुला, जलालपुर आदि गांव के लोगों  ने भाग लिया। अचानक से गर्मी के मौसम में छाता गोवर्धन चौराहे फ्लाईओवर के नीचे
 लगी मीठे पानी की प्याऊ को देख जाने आने वाले राहगीर  ठंडा पानी पीने को रुके और धनगर समाज को धन्यवाद देते हुए ठंडा पानी पी कुछ राहत की सांस ली।
वही धनगर समाज के लोगों ने लगने वाली प्याऊ के बारे में बताया कि जल सेवा से बड़ा कोई भी कार्य नहीं है, यह मीठे पानी की प्याऊ धनगर समाज जो रेलवे विभाग में कार्यरत है, उनके सहयोग से धनगर समाज की कुशल शासिका अहिल्याबाई के जन्मदिन पर लगाई गई है, जयंती के मौके पर छाता में जल सेवा करने का मौका पहली बार मिला है, हम सभी धनगर समाज के लोगों द्वारा रेलवे विभाग में व्यस्त होने के बाद भी एक दिन के लिए में मीठे ठंडे पानी की प्याऊ लगाई गई है , जो   सुबह 8:00 बजे से शाम को 6:00 तक चलेगी एवं सभी प्रकार के पूर्ण संसाधन चीनी, बादाम की पिसी हुई ठंडाई, बर्फ मौजूद हैं, हजारों लोग एक साथ मीठा ठंडा पानी पी सकते हैं।
इस दौरान  निशुल्क जन सेवा करने वालों में परशुराम मेंबर, सतीश चंद्र धनगर भदावल वाले, राजवीर , योगेश, धर्मेंद्र  जेई ,कन्हैया , हुकम चंद्र ,जगदीश, राजेंद्र पाल, कुमर चंद्र, राधेश्याम, कमल सिंह रनवारी वाले ,नरेश कुमार, प्रेमचंद, दिनेश, देवा  गडरिया , मास्टर तेजवीर ,बाबू ,महेश ,मोहित आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने