राजकुमार गुप्ता 
मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में मुंबई से बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे सुनील मांगो की मौत हो गई। सुनील मांगो मंगलवार को दर्शन करने पहुंचा था।कहा जा रहा है कि सुनील मांगो की मौत भीड़ में दम घुटने से हुई है। मौके पर मौजूद चिकित्सकों के दल ने सुनील मांगो के इलाज का प्रयास किया,लेकिन कोई सुधार नहीं होने पर उसे अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं चिकित्सकों ने दिल का दौरा पड़ने से मौत होने की बात कही है। 

चिकित्सा विभाग की त्वरित प्रतिक्रिया टीम के प्रभारी डॉक्टर भूदेव प्रसाद ने बताया कि वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे मुंबई के साईं कोलीवाड़ा की कर्मक्षेत्र बिल्डिंग में रहने वाले सुनील मांगो (68) को मंदिर के अंदर भीड़ में सांस लेने में दिक्कत हुई थी। इसके बाद वह मंदिर के द्वार संख्या एक से बाहर निकल आए थे। 

मांगो के साथ आईं प्रमिला कन्नौजिया ने बताया कि वह 40 लोगों के दल के साथ मुंबई से रविवार को ब्रज दर्शन पर वृंदावन आए थे। वे लोई बाजार में स्थित बसंती धर्मशाला में ठहरे थे।मंगलवार को वे सभी बिहारी जी मंदिर में दर्शन करने गए थे तभी यह हादसा हुआ। प्रमिला ने बताया कि मांगो सेवानिवृत्त बैंककर्मी थे। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पाण्डेय ने बयान जारी कर स्पष्ट किया है कि श्रद्धालु की मौत मंदिर के अंदर नहीं, बल्कि बाहर चबूतरे पर हुई है।मृतक सुनील मांगो मंदिर के बाहर चबूतरे पर विश्राम कर रहे थे, इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा।वहां मौजूद पुलिसकर्मी उन्हें एंबुलेंस में संयुक्त जिला अस्पताल ले गए थे। अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके साथ ही एस‌एसपी ने सुनील मांगो की दम घुटने से हुई मौत की खबरों का खंडन भी किया और कहा कि दिल का दौरा पड़ने से ही उनकी मौत हुई है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने