Manoj Gupta की रिपोर्ट

 हाल ही में रिजर्व बैंक ने 29 फरवरी को टिकट के सभी बिजनेसमैन बंद करने की घोषणा की है।


RBI चार्ट के अनुसार

अपील अधिनियम, 1949 की धारा 35ए के तहतआधिवेशन बैंक लिमिटेड के खिलाफ कार्रवाई


11 मार्च, 2022 की प्रेस एंकर। भारतीय रिज़र्व बैंक ने एनालॉग सर्किट एक्ट, 1949 की धारा 35ए के तहत शक्तियों का प्रयोग करते हुए अधिसूचना भुगतान का निर्देश दिया था।


बैंक लिमिटेड (पीपीबी या बैंक) ने नए लैपटॉप को बंद कर दिया है।


2. व्यापक सिस्टम फ़्लोरिडा रिपोर्ट और एक्सटेमल बैचलर्स की बाद की लाइब्रेरी रिपोर्ट ने बैंक में लगातार गैर-अनुपालन और निरंतर सामग्री पर्यवेक्षी उपकरण का उल्लंघन किया, जिससे आगे की पर्यावेक्षी कार्रवाई की आवश्यकता हुई।


3. पिरामिड, 1949 की धारा 35ए की धारा 35ए के अंतर्गत शक्तियां और उस संबंध में इसे लागू करने वाली अन्य सभी शक्तियों का प्रयोग किया गया, भारतीय रिजर्व बैंक ने आज पीपीबीबी को अपनी ओर से निर्देशित किया है:


(1) 29 फरवरी, 2024 के बाद किसी भी ग्राहक के पास, व्यावसायिक उपकरण, ई-कॉमर्स, फास्टैग, एनसीएमसी कार्ड आदि में कोई भी ब्याज, कैशबैक या फ्राइड के अलावा कोई और जमा या क्रेडिट या टॉप अप की अनुमति नहीं दी जाएगी ।। किसी भी समय श्रेय दिया गया।


(ii) इसके एंटरप्राइज में सेविंग बैंक, रनिंग अकाउंट, फास्टैग, नेशनल कॉमनवेल्थ मोबिलिटी कार्ड आदि शामिल हैं, जिसमें आपके खाते से शेष राशि की संपत्ति या उपयोग की मात्रा शामिल है, जब तक कि कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाता है।


(i) ऊपर (ii) किसी अन्य बैंकिंग कंपनी के अलावा किसी अन्य बैंक द्वारा समर्थित नहीं की जानी चाहिए, जैसे कि फंड पोस्टल (ईपीएस, आईएम पीसी जैसी सेवाओं के नाम और प्रकृति के अलावा), बीबीयू और यूपीआई सुविधा फरवरी के बाद बैंक द्वारा कोई सामान्य जानकारी प्रदान नहीं की जानी चाहिए। 29, 2024


(iv) वन97 कम्यूनिकेशंस लिमिटेड और स्टोरी की कंपनी का बंद जल्द ही समाप्त हो जाएगा, किसी भी स्थिति में 29 फरवरी, 2024 से पहले नहीं।


(v) सभी गुटों और बिल्डरों के स्वामित्व में (29 फरवरी, 2024 को या इनसे किसी ने सबसे पहले शुरुआत की थी) का रहस्य 15 मार्च, 2024 तक पूरा हो जाएगा और उसके बाद किसी और गुट के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई जाएगा।

भारतीय रिजर्व बैंक चार्ट


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने