उतरौला बलरामपुर विकास खण्ड गैडास बुजुर्ग अंतर्गत ग्राम चिरकुटिया में कैनवास बाल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मझारी ने महदेइया बाजार को आठ रनों से पराजित कर ट्राफी अपने नाम कर लिया। महदेइया ने टॉस जीतकर मझारी को पहले बल्ले बाजी के लिए आमंत्रित किया गया। मझारी ने बल्ले बाजी करते हुए 
निर्धारित आठ ओवरों में 7 विकेट गंवाकर जीत के लिए 78 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी महदेइया बजार के क्रिकेट क्लब 70 रन बनाकर ऑल आउट हो गये। टूर्नामेंट में शानदार हर फन मौला प्रदर्शन करने वाले मझारी क्रिकेट क्लब के सैफ को मैन ऑफ द सीरीज व बेस्ट बैट्समैन को पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया गया। फाइनल मैच में उंदा प्रदर्शन करने वाले महदेइया बाजार के क्रिकेट क्लब के सोनू को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। मझारी के तुलसी को बेस्ट बॉलर का खिताब दिया गया। मुख्य अतिथि भाजपा महामंत्री कृष्ण कुमार व शहंशाह ने विजेता टीम चिरकुटिया को ट्रॉफी व बारह हजार का चेक और अन्य उपहार तथा उप विजेता महदेइया बाजार को छ हजार का चेक का अन्य उपहार देकर पुरस्कृत किया गया। कृष्ण कुमार गुप्ता ने टूर्नामेंट आयोजक कमेटी के सदस्य मोहम्मद इमरान खाँ, रहमत अली,अफताब आलम, मोहम्मद सलमान, मनसब अली, प्रितम, मोहम्मद अहमद,शोयब , एजाज, गुलाम नबी को सफल टूर्नामेंट आयोजन करने पर बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में खेल प्रतिभा को निखारने के लिए ऐसे आयोजन होते रहना चाहिए। 
खेलकूद में हार जीत लगा रहता है। खिलाड़ी को लक्ष्य निर्धारित कर खेलना चाहिए।खेल जगत में बेहतर परिणाम के लिए खिलाड़ी को नियमित रूप से अभ्यास करते रहना चाहिए। खेल जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। इस दौरान भारी संख्या में क्रिकेट प्रेमी मौजूद रहे।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने