उतरौला बलरामपुर मजबूरियों के दौरान बढऩे वाली परेशानियों को ध्यान में रखकर बनाई गई ये कहावत है, कि 'गरीबी में भी आटा गीला होता है' नगर पालिका क्षेत्र में एक परिवार के साथ शुक्रवार को चरितार्थ हो गई।
वे पहले से ही परेशानी से गुजर रहे थे,ऊपर से उनका आशियाना भी उजड़ दिया गया। ऐसे में ये कहावत पूर्ण रूप से इस परिवार पर फिट हो गई। नगर के मोहल्ला पटेल नगर वार्ड नंबर 24 में स्थित आस मोहम्मद का मकान भरभरा कर गिर गया। घटना शुक्रवार सुबह पांच बजे की बताई जा रही है। घटना के समय पूरा परिवार घर में सो रहा था। गनीमत यह रही की घटना में पूरा परिवार सुरक्षित बच गया। सिर्फ आस मोहम्मद के 12 वर्षीय लड़के को मामूली चोट लगी।आस मोहम्मद के परिवार मे पत्नी व उसके पांच छोटे-छोटे बच्चे हैं। मेहनत मजदूरी करके आस मोहम्मद अपने परिवार का पालन पोषण करता था। गारे ईंट की दीवार पर रखे टीन टप्पर के दो छोटे छोटे कमरे के मकान में पूरा परिवार रहकर अपना गुजर बसर कर रहे थे। एक कमरा किचन के रुप में इस्तेमाल होता रहा है जहां पर एक चूल्हा बना हुआ है और इसी चूल्हे पर लकड़ी जलाकर परिवार का भोजन आदि वगैरा बनाया जाता है। दूसरे कमरे में पूरा परिवार रहता व सोता है।जिस गारा ईटा के दीवर पर रखे टीन शेड वाले कमरे में 26 जनवरी को सुबह पांच बजे जब पूरा परिवार सो रहा था, तभी मकान का उत्तरी दीवार अचानक भरभरा कर गिर गया।
गनीमत यह रही कि दीवार बाहर की तरफ गिरा जिससे एक बड़ी अनहोनी टल गई। उपजिलाधिकारी अवधेश कुमार ने हल्का लेखपाल को मौके पर भेज कर कहा कि छति का आकलन कराया जा रहा है, उचित सरकारी सहायता दिलाई जाएगी।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने