उतरौला बलरामपुर विकास खण्ड उतरौला के ग्राम पंचायत लालगंज में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में सोमवार को सामाजिक विषय से अर्धवार्षिक परीक्षा प्रारंभ हो गई है।जो 19 दिसंबर 23 को संपन्न होगी।
 परीक्षा के पहले दिन खण्ड शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार ने उतरौला के ग्राम पंचायत लालगंज स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में परीक्षा के दौरान निरीक्षण किया। बी ईओ सतीश कुमार ने बताया, कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक के द्वारा गुणवत्तापूर्ण संचालन के साथ-साथ बालिकाओं के अर्द्धवार्षिक परीक्षा के सम्बन्ध में निर्देश दिये गये हैं। कि उक्त के क्रम में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में अर्द्धवार्षिक परीक्षा का आयोजन निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार कराया जा रहा है।अर्द्धवार्षिक परीक्षा 50 अंकों की होगी।
पाठ्यपुस्तकों में पूर्व निर्धारित पाठ्यक्रम के अनुसार प्रश्नपत्र तैयार किये गए हैं। अर्द्धवार्षिक परीक्षा के प्रश्नपत्र जिला समन्वयक (बालिका शिक्षा) द्वारा वार्डेन के व्हॉट्सऐप ग्रुप में परीक्षा प्रारम्भ होने से एक घण्टा पूर्व प्रेषित किया जाएगा। विद्यालय में उपलब्ध प्रिन्टर द्वारा उक्त प्रश्नपत्र की प्रतियां निकालकर कक्षा 6 से कक्षा 8 तक की प्रत्येक बालिकाओं को उपलब्ध करायी जाती है। परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं भविष्य हेतु संरक्षित रखी जायेंगी, जिनको निरीक्षण
के समय प्रस्तुत करना होगा। मूल्यांकित अंकों को राज्य परियोजना कार्यालय के बालिका शिक्षा यूनिट के नोडल अधिकारियों के साथ साझा किया जायेगा। परीक्षा एवं मूल्यांकन कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता बरतने पर   सम्बन्धित अधिकारी उत्तरदायी होंगे।
परीक्षा सम्पन्न होने के उपरान्त 10 दिवसों के अन्दर प्रगति रिपोर्ट कार्ड तैयार कर उपलब्ध कराया जायेगा। पूर्ण पारदर्शिता एवं शुचिता के साथ परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए लालगंज कस्तूरबा विद्यालय पर ए आर पी कृष्ण कुमार को पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया गया है।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने