विजय शंकर दुबे की रिपोर्ट


राजधानी में पहली बार लखनऊ जंक्शन और  वेंचर्स की टीम के द्वारा एक बहुत ही अलग तरह की सार्थक और सामाजिक पहल की गई। 

लखनऊ जंक्शन और विहाना वेंचर्स की टीम ने गोल्डन वॉयस अवॉर्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसने 55 साल या 55 साल में ज्यादा के लोगो के लिए एक संगीत मंच तैयार किया।
अमृत विचार की टीम से हुई प्रेस वार्ता में लखनऊ जंक्शन के अध्यक्ष और विहाना वेंचर्स के निदेशक श्री वैभव श्रीवास्तव जी ने बताया कि हमारा उदेश्य इस योजना को लेके ये था कि जो भी 55 साल या 55 साल से ज्यादा उम्र के लोग संगीत में रुचि रखते हैं रखते हैं पर अपने पारिवारिक जिम्मेदारी और जिंदगी की भागदौड़ में अपने इस हुनर को कहीं ना कहीं भूला देते हैं। इसी वजह से हमने ये सोचा कि क्यों ना एक ऐसा मंच तैयार किया जाए जिसमें समाज में इस तरह की प्रतिभा रखने वाले लोगों को एक मंच दिया जाए जहां वो अपने अंदर छुपी प्रतिभा को उजागर कर सके।

गोल्डन वॉयस अवार्ड प्रतियोगिता का पहला और दूसरे चरण का ऑडिशन सहर के बहुचर्चित होटल फेयरफील्ड मैरियट, गोमती नगर में 3 सितंबर 2023 और 24 सितंबर 2023 को अयोजित किया गया जिसमें 200 से ज्यादा प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। गोल्डन वॉयस अवार्ड प्रतियोगिता का समापन सहर के जाने माने ऑडिटोरियम बुद्धा इंटरनेशनल में 1 अक्टूबर 2023 को किया गया। 22 फाइनलिस्ट जो पहले और दूसरे चरण के ऑडिशन राउंड से चुने गए, उन्हें अपनी संगीत प्रतिभा का ऐसा नमुना पेश किया कि ऑडिटोरियम में बैठे सारे ही लोग मंत्रमुग्ध हो गये। जिसका पहला विजेता………. दूसरे विजेता…….. और तीसरे विजेता…….रहे.
गोल्डन वॉयस अवार्ड प्रतियोगिता की निर्णय मंडली में सहर की जानी मानी महिलाओं में से एक श्रीमती मुक्ता चटर्जी, जाने माने संगीतकर श्री कुलतार सिंह जी और युवाओं को संगीत का एक नया आवाम देने वाले युवा गायक श्री विनय सिंह जी मौजुद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने