उत्तर प्रदेश,
एबीपी नेटवर्क’ ने अपने दो रीजनल चैनल्स को लेकर लिया ये बड़ा फैसला,
तेजी से बदलते मीडिया परिदृश्य को देखते हुए देश के प्रमुख मीडिया नेटवर्क्स में शुमार ‘एबीपी नेटवर्क’ (ABP Network) ने एक अहम फैसला लिया है।
पूरे देश के विज्ञापन बाजार में आई 40% गिरावट के चलते abp ग्रुप ने abp गंगा और एबीपी साँझा चैनल को बंद करने की औपचारिक घोषणा कर दी है । अब ये चैनल केवल डिजिटल नेटवर्क पर दिखाई देंगे । इस घटना से आज नोएडा स्थित abp कार्यालय में निराशा का माहौल छा गया ।

सूत्रों के अनुसार abp गंगा और एबीपी साँझा के स्टाफ को अब abp न्यूज़ हिन्दी चैनल में adjust किया जाएगा। बताया जा रहा है कि abp गंगा के मैनिजिंग एडिटर रोहित साँवल को abp न्यूज चैनल में output हेड की जिम्मेदारी सौंपी गई है । इस प्रकार अब abp न्यूज चैनल में managing editor स्तर पर दो अधिकारी हो जाएंगे अर्थात संत कुमार और रोहित साँवल । अब दोनों TRP में abp के गिरते ग्राफ को संभालेंगे ।

abp दफ्तर में आज यह आम चर्चा थी कि मालिकों ने संत कुमार के साथ ganga channel के कामयाब और अपने भरोसे के मैनिजिंग एडिटर रोहित साँवल को लगा कर एक प्रकार से चैनल का रिमोट कंट्रोल अपने भरोसेमंद रोहित साँवल को सौंप दिया है । ऐसे में यदि अगले कुछ दिनों में संत कुमार भी abp न्यूज चैनल को “bye -bye “ कह दें तो कोई आश्चर्य नहीं होगा ।

गौरतलब है कि चैनल की स्टार anchor रुबिका लियाकत पिछले सप्ताह ही चैनल से त्यागपत्र दे कर ने उभरते हुए चैनल “भारत -24” का दामन थाम चुकी हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने