उत्तर प्रदेश,
जनपद-गोरखपुर की लखनऊ में सीएम योगी ने कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों और उच्च अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। आगामी निकाय चुनाव के बाद प्रभावी रूप से सभी कार्यों को सुनिश्चित किया जाए। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि महिला अपराध को लेकर किसी भी तरीके की कोई लापरवाही न बरती जाए।

सीएम ने मीटिंग में यह भी कहा कि भ्रमण के दौरान कई जगह लाउडस्पीकर फिर से हमको लगे दिखे हैं। जिस को तत्काल प्रभाव से अभियान चलाकर हटाए जाएं। अवकाश के दिनों में भी अधिकारी जनता की करे सुनवाई सीएम योगी ने फील्ड में तैनात अधिकारियों कर्मचारियों को जन समस्याओं के निस्तारण के लिए ऐसे कार्यक्रमों में तेजी लाने की बात कही और आम जनमानस के साथ संवेदनशील व्यवहार रखें इसके भी दिशा निर्देश दिए हैं। कैंप कार्यालय की व्यवस्था केवल कार्यालय इस समय के बाद और अवकाश के दिनों में भी होनी चाहिए।

सीएम ने प्रदेश के किसी भी जिले में अवैध टैक्सी स्टैंड बस स्टैंड रिक्शा स्टैंड संचालित न होने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में स्टैंड पर अवैध वसूली होने को बढ़ावा देते हैं। यह वसूली समाज विरोधी कार्यों में उपयोग होती है। जहां कहीं भी ऐसी गतिविधियां संचालित हो रही है। उनको तत्काल बंद कराया जाए और ऐसे टैक्सी स्टैंड ठेकेदारों का स्थान निर्धारित किया जाए। अवैध शराब बनाकर बेचने खरीदने पर भी कठोर कार्रवाई की जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 17 महानगर नगर निगम परीक्षित को शिव सिटी बनाने को लेकर सीसीटीवी कैमरे और सर्विलांस के साथ-साथ ट्रिपल सी से जुड़े जाने वाले सभी उपकरणों को तेज गति से कार्य करने के भी निर्देश दिए। हाइटेक सिटी के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरे से सभी महानगरों को और इसके साथ जिले मुख्यालय के पास पहली बड़ी नगर पालिका और नगर पंचायतों को सेफ सिटी ओर से स्मार्ट सिटी के अभियान से जल्द से जल्द जोड़ा जाए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने