राजकुमार गुप्ता
मथुरा।।आज कान्हा की नगरी मथुरा में सेठ वीएन पोद्​दार इंटर काॅलेज में निकाय चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली जनसभा को संबोधित किया।सीएम ने सरकार द्वारा कराए गए कार्यों से अपने संबोधन की शुरूआत करते हुए कहा कि 2017 के पहले कोसीकलां में दंगा होता था। पेप्सिको का प्लांट कोसीकलां में बसा था। हम न किसी के साथ भेदभाव करते हैं और न अराजकता होने देते। पहले लोग वसूली करते थे और तमंचे लेकर घूमते थे। आज युवा टेबलेट लेकर घूमते हैं।

सीएम योगी ने कहा कि 2017 के पहले मथुरा में मांस-मदिरा बिकती थी। हमने तय किया कि तीर्थस्थल दूध की नदियों के लिए जाने जाते थे। हमने तीर्थस्थल घोषित किए और मांस मंदिर पर पाबंदी लगाई। सीएम ने कहा कि आज बड़ी कार्ययोजना के साथ काम हो रहा है। अब चौरासी कोसी परिक्रमा केवल अयोध्या धाम में ही नहीं होगी। ब्रजधाम में भी होगी।डबल इंजन की सरकार ने काम किया, तीसरी इंजन के रूप में आपने 2017 में महापौर को चुना। एक बार फिर आपको महापौर चुनना है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ब्रज क्षेत्र में 32 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं चल रही हैं,जिस दिन ये परियोजनाएं पूरी होंगी। द्वापरयुग जीवंत होगा।वैष्णव कुंभ के दौरान दिव्यता थी। नवनिर्माण की दिशा में कार्य हो रहा है। सीएम ने कहा कि जैसे काशी में काशी विश्वनाथ धाम बना। सभी लोग सहमत हों तो बांकेबिहारी का धाम भी बनेगा।गोकुल में रसखान समाधि का विकास हुआ,बरसाना में रोपवे बन रहा है,गोवर्धन को फिर से पुरातन स्वरूप के साथ लेकर जाना है। सीएम ने कहा कि आज वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के माध्यम से बढ़ावा मिल रहा, नए उद्यम भी लगाए जा रहे हैं,भारी मात्रा में निवेश ब्रज क्षेत्र में हो रहे हैं। यहां युवाओं को नौकरी मिलेगी, पहले कूड़े के ढेर होते थे, आज हम मथुरा-वृंदावन को स्मार्ट सिटी बना रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले गरीबों को उजाड़़ा जाता था,गुंडा कब्जा करता था।आज गुंडा माफिया की क्या स्थिति है सभी जान रहे हैं। सीएम ने कहा कि गरीब के मकान को पैसा देकर अच्छा बनाया जा रहा है। किसी के साथ भेदभाव नहीं कर रहे।किसी व्यापारी किसी गरीब का शोषण नहीं होने दिया। सीएम ने कहा कि अराजकता किसी को नहीं करने देते थे।पहले लोग तमंचा लेकर घूमते थे,वसूली करते थे। आज युवाओं को टैबलेट दिए जा रहे हैं। प्रदेश में दो करोड़ युवाओं को टैबलेट की सुविधा दी गई।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने