*राजकीय महाविद्यालय माँट, मथुरा का वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न*

*माननीय उच्च शिक्षा मंत्री ने किया ई-लाइब्रेरी का उदघाटन*

*शिक्षा को संस्कार, रोजगार और तकनीक से जोड़ा गया-मा० उच्च शिक्षा मंत्री*

*छात्रों में स्वपथ प्रशस्त करने की जिजीविषा को प्रबल बनाना है-मा० उच्च शिक्षा मंत्री*

*नई शिक्षा नीति में संस्कार युक्त शिक्षा का समावेश- मा० उच्च शिक्षा मंत्री*

लखनऊ ।   राजकीय महाविद्यालय माँट, में 17 वां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि मा० कैबिनेट मंत्री, उच्च शिक्षा विभाग, श्री योगेन्द्र उपाध्याय जी के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि मा० विधायक माँट श्री राजेश चौधरी, महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो०(डॉ.) मीनाक्षी बाजपेई उपस्थित रहे। 
         कार्यक्रम में मा० उच्च शिक्षा मंत्री ने आगरा - अलीगढ़ परिक्षेत्र के राजकीय महाविद्यालयों में सबसे पहली ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन फीता काटते हुए लाइब्रेरी के पोर्टल को लॉगइन करके किया। छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुये मा० उच्च शिक्षा मंत्री श्री योगेंद्र उपाध्याय ने कहा कि देश के यशस्वी माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल निर्देशन में पहली बार शिक्षा पद्धति में परिवर्तन हुआ है और शिक्षा को संस्कार, रोजगार और तकनीक से जोड़ा गया है। नई शिक्षा नीति में अतीत से शिक्षा लेते हुए वर्तमान तकनीक का प्रयोग करके भावी राष्ट्र के निर्माण की योजना का समावेश किया गया है। वहीं अब ई-लाइब्रेरी बनने से सभी छात्रों को एक क्लिक में चार लाख से अधिक किताबे पीडीएफ रुप में  उपलब्ध हैं। उन्होंने छात्रों को स्वामी विवेकानंद के विचारों से प्रेरणा लेकर संस्कार युक्त शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रोत्साहित किया। मा० उच्च शिक्षा मंत्री ने अध्ययन,रोवर/रेंजर्स, एनएसएस,क्रीड़ा आदि में बेहतर कार्य करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।
महाविद्यालय की प्राचार्या डा० मीनाक्षी वाजपेयी द्वारा उच्च शिक्षा मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने