अयोध्या।
कांग्रेस ने किया स्टेट बैंक मुख्य कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन, अडानी ग्रुप द्वारा जनता से धोखाधड़ी का आरोप, केंद्र सरकार द्वारा कार्रवाई न करने पर अयोध्या में भी कांग्रेसियों ने किया धरना प्रदर्शन,केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, अडानी ग्रुप पर लाभ पहुंचाने का आरोप,मौके पर पुलिस रही मौजूद।

अयोध्या। 
परिषदीय विद्यालयों के विशेष निरीक्षण के फरमान जारी। शिक्षक हलकान। शिक्षकों का कहना है कि बार-बार निरीक्षण से कामकाज प्रभावित होता है। परिषदीय विद्यालयों में विशेष निरीक्षण अभियान की तैयारी पूरी। 13 से 31 मार्च के मध्य चलने वाले विशेष निरीक्षण अभियान की रोजाना रिपोर्ट भी बीएसए की ओर से उपलब्ध कराई जाएगी

अयोध्या। 
14 कोसी परिक्रमा मार्ग पर प्रभावित घरों और दुकान की रजिस्ट्री व मुआवजा की प्रकिया इसी माह से हो सकती है शुरू। वित्त विभाग से धनराशि एक सप्ताह के अंदर मिलने की संभावना है। यह परियोजना 1166 करोड़ की है। इसी धनराशि से मकानों व दुकानों की रजिस्ट्री के बाद भवन स्वामियों को मुआवजा दिया जाएगा। 

अयोध्या। 
अधिशाषी अभियंता PWD के एक दिन के वेतन पर रोक:काम की धीमी गति पर DM हुए नाराज; ठेकेदारों के खिलाफ आरोप पत्र जारी करने का निर्देश। जिलाधिकारी ने बैठक में अनुपस्थित होने तथा बिना किसी पूर्व सूचना के मुख्यालय से बाहर जाने पर अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग निर्माण खण्ड-3 का एक दिन का वेतन रोकने तथा स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

अयोध्या। 
अवध विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा 11 मार्च से:विवि के आवासीय परिसर के 1900 परीक्षार्थी परीक्षा में होंगे शामिल। प्रथम, तृतीय व पंचम सेमेस्टर के परीक्षार्थी मुख्य-2023 व बैक पेपर की परीक्षा 11 मार्च से शुरू होगी। अवध विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाएं आगामी 25 मार्च तक चलेगी। यह परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक होगी।

अयोध्या।
 बहन के घर होली मिलने जा रहे भाइयों से लुटेरों छीनी चेन। चिखड़ी गांव निवासी रंजीत अपने चचेरे भाई आशीष के साथ पल्सर बाइक से अपनी बहन के घर गंगा सराय जा रहा था। वह बसवार खुर्द व गंगा सराय के बीच स्थित ब्रह्म बाबा देवस्थान के पास पहुंचा ही था तभी विनीत पुत्र श्यामलाल दुबे निवासी बसवार खुर्द सहित सात लोग तीन बाइक पर सवार होकर आए और पीड़ित युवकों को गाली देते हुए जमकर मार-पीट की। साथ ही बाइक की चाबी छीनने का भी प्रयास किया गया। इसके बाद उक्त लोगों द्वारा सोने की चेन छीन ली गई। 

अयोध्या।
 प्रयागराज हाईवे पर खजुराहट चौराहे पर रोडवेज बस को पीछे से आ रही ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर। रोडवेज बस के परखच्चे उड़े। एक यात्री जख्मी। मौके से ट्रक फरार।

अयोध्या। 
अंजुमन बज्मे अब्बासिया मोती मस्जिद की ओर से 16 शाबान को छोटी दरगाह हजरत अबुल फजलिल अब्बास (अ.स.) में जश्न ताजदार-ए-वफा का हुआ आयोजन। महफिल की शुरूआत मौलवी हैदर अली ताबिश द्वारा तिलावते कलाम पाक से की गई। मौलाना आजिम बाकरी ने तकरीर की। डॉ.मिर्जा शहाब शाह ने महफिल का संचालन किया।

अयोध्या। 
अयोध्या के बड़ी देवकाली बाईपास के निकट एक रिजार्ट में 51 कुंडीय गायत्रीमहायज्ञ और पावन प्रज्ञा पुराण की कथा का शुभारंभ 11 मार्च से। 501 सुहागिन महिलाएं पीला वस्त्र धारण कर कलश यात्रा निकालेगी। वे विभिन्न कालोनियों में भ्रमण करेंगी। यज्ञ स्थल पर कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने