उतरौला(बलरामपुर) सरकार ने बस यात्रियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए पेयजल कम्पनी अकुवा से करार किया। 
बस स्टेशन उतरौला में कम्पनी ने पेयजल गुमटी का शेड का लाखों रुपए खर्च कर निर्माण कराया लेकिन कम्पनी के शेड के निर्माण के चार वर्ष बीतने पर आज तक शेड नहीं खुलें। कम्पनी ने इसके संचालन के लिए चार वर्षों में किसी कर्मचारी की तैनाती नही की है। मजबूरन यात्रियों को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है।
बस स्टेशन उतरौला के नवनिर्माण के बाद यात्रियों को मिनरल वाटर उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने पेयजल बनाने वाली मशहूर कम्पनी अकुवा मिनरल वाटर यात्रियों को पिलाने का ठेका दिया।‌कम्पनी ने इसके लिए बस स्टेशन उतरौला में गुमटी का शेड लगभग चार वर्ष पहले बनवाया था लेकिन कम्पनी इस शेड को आज तक नहीं खोला। इस पर कम्पनी ने एक भी कर्मचारी की तैनाती नहीं की है। इससे गुमटी बंद पड़ी रहती है।  बस स्टेशन उतरौला पर आने वाले यात्री  पीने के पानी के लिए बस स्टेशन पर लगे एक मात्र इण्डिया मार्का हैण्ड पम्प का सहारा लेना पड़ता है। इस जगह लगे हैण्ड पम्प अक्सर खराब रहने से यात्रियों को शुद्ध पेयजल के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है। मौसम के करवट लेने पर गर्मी का मौसम दिन प्रतिदिन अब बढ़ता जा रहा है और यात्रियों को प्यास बुझाने के लिए शुद्ध पेयजल अथवा मिनरल वाटर पीने का नसीब नहीं हो रहा है। 
प्रभारी बस स्टेशन उतरौला ने बताया कि अकुवा कम्पनी का गुमटी के बंद होने की सूचना काफी अरसा पहले भेज दी गई है लेकिन कम्पनी वालों ने इसके संचालन के लिए किसी कर्मचारी की तैनाती नहीं की और न ही गुमटी को खोला है।
असगर अली
 उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने