उतरौला(बलरामपुर)
शुक्रवार को उतरौला तहसील के सामने साजिदा हॉस्पिटल में निशुल्क नेत्र परीक्षण एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया। 
नेत्र सर्जन डॉक्टर आतिफ रहमान द्वारा लगभग 110 नेत्र रोगियों का मुफ्त परीक्षण व उपचार दवा वितरित किया गया।
साजिदा हॉस्पिटल के प्रबंधक डॉक्टर एहसान खान ने कहा कि आज के इस निशुल्क नेत्र परीक्षण एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर में लगभग 110 नेत्र मरीजों का मुफ्त परीक्षण व उपचार कर दवा दिया गया है। शिविर में चिन्हित मोतियाबिंद के मरीजों का निशुल्क ऑपरेशन अल रहमान हॉस्पिटल बलरामपुर में डॉक्टर आतिफ रहमान द्वारा किया जाएगा। मोतियाबिंद वाले  मरीजों को उतरौला से भेजने व वापस लाने के लिए साजिदा हॉस्पिटल की तरफ से निशुल्क साधन की भी व्यवस्था की गई है। डॉक्टर एहसान खान ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को अपनी आंखों के इलाज के लिए दूरदराज के शहरों में जाने ज़रुरत नहीं है। प्रत्येक मंगलवार को साजिदा हॉस्पिटल पर नेत्र सर्जन डॉक्टर आतिफ रहमान अपनी चिकित्सीय सेवा दे रहे हैं। अत्याधुनिक कंप्यूटराइज्ड मशीनों द्वारा जांच, जर्मनी विधि द्वारा बिना टांके का मोतियाबिंद का ऑपरेशन, व लेंस प्रत्यारोपण किया जा रहा है। समलबाई का उपचार व ऑपरेशन। डायबीटिक रेटिनोपैथी एवं रेटिना की अन्य बीमारियों की जांच एवं उपचार, नासूर एवं नाखूना का ऑपरेशन। पलकों की प्लास्टिक सर्जरी, बच्चों के नेत्र रोगों का उपचार, लेंसोमीटर द्वारा शीशों की जांच व आंखों के किसी भी बीमारी का इलाज एवं ऑपरेशन यहां हो सकेगा।
 डॉक्टर अत्ताउल्लाह खान, डॉक्टर वारिस अली, नेत्र परीक्षण अधिकारी आशीष कुमार गुप्ता, डॉक्टर ओपीटी बलराम सिंह, मसूद आलम, फैजान, शादाब माविया, विकास गुप्ता ने निशुल्क नेत्र परीक्षण एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर में सहयोग प्रदान किया।
असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने