उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों की रात्रि सेवाएं एवं ऑनलाइन 
टिकटों की बुकिंग 27 जनवरी से पुनः बहाल

लखनऊ: 29 जनवरी, 2023

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह  ने परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया  कि मौसम की स्थिति को देखते हुए ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग एवं रात्रि सेवाओ की व्यवस्था पुनः बहाल किया जाए। उन्होंने कहा कि अब मौसम में सुधार रह रहा है । यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन बुकिंग जरूरी है।
ज्ञातव्य हो कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने कोहरे के कारण 15 दिसम्बर 2022 से रोडवेज बसों के लिए रात्रिकालीन सेवाओं की ऑनलाइन बुकिंग निलंबित कर दी थी।  मौसम की स्थिति में अब सुधार को देखते हुए यूपीएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक  श्री संजय कुमार ने परिवहन मंत्री से रात्रि सेवा की बसों का संचालन एवं टिकटो की ऑनलाइन बुकिंग शुरू करने के लिए मार्गदर्शन लेते हुए,उनके निर्देशों के अनुपालन में रात्रि सेवा जिन्हें पहले कोहरे की स्थिति के कारण रोक दिया गया था,उन्हें दिनांक 27.01.2023 से बहाल कर दिया है एवं उन सभी रात्रिकालीन सेवाओं के लिए ऑनलाइन बुकिंग अब प्रारम्भ कर दी गई है। 
श्री सिंह ने बताया कि कोहरे के कारण हो रही दुघर्टनाओ के दृष्टिगत रात मे बसो का संचालन नियंत्रित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि  जान माल की क्षति को बचाया जा सके, इसलिए रात्रिकालीन सेवाओं को 1 माह के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया था,परंतु अब मौसम ठीक हो जाने के कारण इसकी आवश्यकता नही है।
सम्पर्क सूत्र: आशीष सिंह

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने