पत्र सूचना शाखा
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग उत्तर प्रदेश 

ग्रामीणों की समस्याओं के निस्तारण के साथ , मुहैय्या करायी जा रही है बुनियादी सुविधाएं।
बी

उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने पंचायत भवन का किया लोकार्पण।

 विभिन्न लाभार्थीपरक योजनाओं से लाभार्थियों को किया लाभान्वित।

 ग्राम चौपालो में दिख रहा  जनता का दिख रहा है उत्साह।


                   -श्री केशव प्रसाद मौर्य 

लखनऊ:  06.01.2023

       उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ग्राम सिधियांवा, विकास खण्ड हैदरगढ़ जनपद बाराबंकी में विकास कार्याे के अंतर्गत नवनिर्मित पंचायत भवन का फीता काटकर उदघाटन किया। पंचायत भवन के उद्घाटन के उपरांत ग्राम चौपाल आयोजित किया। चौपाल के दौरान उपमुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजनाओं के अंतर्गत लाभार्थियों को चाबी वितरण किया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम सिंधिया वासी बरसों पुराना नाता है।  गांव की समस्या, गांव में समाधान के अंतर्गत चौपाल का आयोजन किया गया है। जनता के द्वार पर ही सरकार द्वारा समस्याओं का समाधान करने के लिए यह चौपाल आयोजित की गई है। उन्होंने कहा कि ग्राम का विकास होगा तभी जनपद का विकास संभव है। उन्होंने नवनिर्मित पंचायत भवन की प्रशंसा करते हुए कहा कि पंचायत भवन किसी सर्किट हाउस से कम नहीं है। 

 उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में इन चौपालों में विवादों के निस्तारण तो हो ही रहे हैं, साथ ही कृषि, आवास, शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता से जुड़ी मूलभूत और बुनियादी सुविधाओं को आम जनमानस तक पहुंचाने में मदद मिल रही है और चौपालों में  बहुत उत्साह दिख रहा हैं और गांव में ऐसा माहौल बन रहा है कि सरकार गांव व गरीबों के द्वार पहुंच रही है।
  राज्य मंत्री सतीश चंद शर्मा ने कहा कि जनपद बाराबंकी के आवास योजना हेतु लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सड़क योजना अंतर्गत उच्च स्तर का कार्य किया जा रहा है। पंचायत भवन, अमृत सरोवर, मनरेगा पार्क के निर्माण कराने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। 
  सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों में किसान सम्मान निधि आज किसानों के खाते में सीधी पहुंच जाती है, किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं होती है। उन्होंने कहा कि राशन वितरण में भी पूरी तरह से पारदर्शिता अपनाया जाता है।
इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती राजरानी रावत, विधायक कुर्सी साकेन्द्र प्रताप वर्मा,  विधायक हैदरगढ़ दिनेश रावत, भाजपा जिला अध्यक्ष शशांक कुशमेश, जिला अधिकारी अविनाश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती एकता सिंह सहित संबंधित विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

बी एल यादव
सूचना अधिकारी

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने