वाराणसी के मोहनसराय पुलिस चौकी के पास पंजाब के ट्रक चालक की पिटाई कर बदमाशों ने एक लाख 11 हजार रुपये लूट लिए। पुलिस की वर्दी पहने बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। ट्रक मालिक ने बुधवार की रात रोहनिया थाने में लूट, मारपीट और धमकी समेत अन्य आरोपों में एक नामजद समेत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पीड़ित ट्रक मालिक का आरोप है कि रोहनिया व मोहनसराय चौकी पुलिस ने इस मामले में चार दिन तक दौड़ाया।पंजाब स्थित रूप नगर के किरतपुर साहेब थाना अंतर्गत साहपुर बेला निवासी ट्रक मालिक बलबीर सिंह के अनुसार पश्चिम बंगाल से ट्रक पंजाब लौट रहा था। 18 दिसंबर की शाम पांच बजे मोहनसराय पुलिस चौकी क्षेत्र में हाईवे पर ट्रक पहुंचा था। इस बीच गाड़ी के आगे तीन बाइक पर सवार छह युवकों ने ट्रक चालक रविंद्र को रोक लिया।युवकों में तीन पुलिस की वर्दी में थे। गाड़ी रुकवाते हुए तलाशी शुरू कर दी। इसके बाद धमकी देकर ट्रक चालक से गाड़ी लेकर मोहनसराय पुलिस चौकी पर ले आए। गाड़ी के सभी कागजात दिखाने के बावजूद पुलिस की वर्दी में रहे तीन युवकों ने ट्रक चालक रविंद्र और खलासी जनरैल सिंह की पिटाई की।

गाड़ी की दोबारा तलाशी के दौरान केबिन के लॉकर में रखे एक लाख 11 हजार रुपये निकाल लिए। इसके बाद ट्रक चालक और खलासी को चौकी पर बैठा दिया गया।  पीड़ित बलबीर सिंह के अनुसार चौकी पर पहड़िया नामक व्यक्ति ने चालक से मोबाइल लेकर बात की और आरोप लगाया कि आपके ट्रक से नशे की बुकी लगभग पांच सौ ग्राम बरामद हुई है।इस वजह से गाड़ी बंद कर दी गई है। इसके बाद पहड़िया नामक व्यक्ति ने अपने पर्सनल नंबर से फोन करके गाड़ी छोड़ने के एवज में डेढ़ लाख रुपये की मांग की। जबकि ट्रक चालक ने बताया कि गाड़ी से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है, यह लोग फंसा रहे हैं।

ट्रक मालिक का आरोप है कि अक्तूबर माह में भी हाईवे पर गाड़ी तलाशी के दौरान 36 हजार रुपये लूटे गए थे। उस समय महाराष्ट्र यात्रा पर रहने के कारण शिकायत दर्ज नहीं करा पाया था।   ट्रक मालिक बलबीर सिंह का आरोप है कि 21 दिसंबर को ट्रक चालक के साथ मोहनसराय चौकी और थाना रोहनिया में तहरीर दी। पुलिस ने कार्रवाई के बजाय धमकाया।

चार दिन बाद उच्चाधिकारियों से गुहार लगाने पर मुकदमा दर्ज किया गया। इस संबंध में एसीपी रोहनिया विदुष सक्सेना ने बताया कि लूट प्रकरण की जांच कराई जा रही है। उस दिन के सीसी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। पीड़ित की ओर से दिए मोबाइल नंबरों की भी तस्दीक कराई जा रही है।  

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने