कृषि क्षेत्र की योजनाओं को मिला वित्तीय अनुमोदन 

लखनऊ : 15 दिसंबर, 2022

प्रदेश के कृषि मंत्री श्री सूर्य प्रताप शाही के कार्यालय से प्राप्त सूचना में बताया गया है कि नेशनल मिशन ऑन एग्रीकल्चर एक्सटेंशन एंड टेक्नोलॉजी (एनएमएईटी) के अंतर्गत सबमिशन ऑफ़ एग्रीकल्चर मैकेनाइजेशन (एसएमएएम) योजना के लिए चालू वित्तीय वर्ष 2022-23 में राज्यांश के रूप में 64 करोड़ 16 लाख 27 हजार का वित्तीय अनुमोदन दे दिया गया है।

नेशनल फूड सिक्योरिटी मिशन योजना के अंतर्गत राज्यांश के रूप में विभिन्न मानक मदों में पुनर्विनियोग के माध्यम से 26 करोड़ 71 लाख रुपयों के राज्यांश का वित्तीय अनुमोदन दे दिया गया है। इसी आशय से  24 करोड़ 65 लाख रुपयों के राज्यांश का एक अन्य वित्तीय अनुमोदन भी दे दिया गया है।

कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेरठ को शिक्षकों तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के लिए नियोक्ता अंशदान कर्मचारी टियर-20 सहायता अनुदान सामान्य गैर वेतन मद में वित्तीय वर्ष 2022 में प्रावधानित 390 लाख रुपयों के सापेक्ष 65 लाख रुपयों का वित्तीय अनुमोदन दे दिया गया है। इसके साथ ही पशुपालन की पूंजी गति योजनाओं के अंतर्गत वृहद निर्माण कार्य के लिए लाख 34.28 लाख रुपयों का वित्तीय अनुमोदन दे दिया गया है।

संपर्क सूत्र- डॉ. मनोज

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने