बसों में एंड्रायड आधारित नयी टिकटिंग प्रणाली से टिकटों की आनलाइन बुकिंग के साथ-साथ मिल रहा रियल टाइम एक्चुअल डाटा
एंड्रायड आधारित नयी टिकटिंग प्रणाली से मॉनिटरिंग करना हुआ है और आसान
-एमडी परिवहन निगम

लखनऊः 11 नवम्बर, 2022
      उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की सभी बसों में एंड्रायड आधारित नयी इलेक्ट्रानिक टिकट जारी करने वाली मशीनों से परिवहन निगम के साथ-साथ प्रदेश के लोगों को बहुत सुविधा हुई है। इससे जहां एक तरफ टिकटों की आनलाइन बुकिंग के साथ-साथ रियल टाइम एक्चुअल डाटा मिल जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ यात्रियों को टिकट के भुगतान में आने वाले कठिनाईयॉ भी दूर हुई हैं।
उ0प्र0 परिवहन निगम के एमडी श्री संजय कुमार ने बताया कि इस एंड्रायड आधारित टिकटिंग मशीन से सभी क्षेत्रों में चल रही परिवहन निगम की बसों का अपडेट प्रतिदिन प्राप्त हो रहा है। उन्होंने बताया कि इस तकनीकी के माध्यम से प्रतिदिन यात्रा करने वालों की संख्या, राजस्व प्राप्ति इत्यादि की जानकारी मुख्यालय को तत्काल उपलब्ध हो रही है, जिसके माध्यम से मुख्यालय स्तर से प्रदेशभर में संचालित बसों की मानिटरिंग आसान हुई है। उन्होंने बताया कि उ0प्र0 परिवहन निगम की यह व्यवस्था मा0 प्रधानमंत्री जी की डिजिटल इंडिया को साकार करने की दिशा में भी महत्वपूर्ण कदम है।
श्री संजय कुमार ने बताया कि इससे परिवहन निगम की बसों में कार्यरत परिचालकों के साथ मुख्यालय में कार्यरत कर्मियों को कार्य करने में सुविधा हुई है। इसके माध्यम से बेहतर गुणवत्ता के साथ-साथ पारदर्शिता भी बढ़ी है।
 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने