योजना के तहत उन्हीं सड़कों का निर्माण कराया जाएगा, जो जिला पंचायत के अधीन हैं। हालांकि सड़क निर्माण के लिए अभी टेंडर की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है।
प्रस्तावित योजना के तहत सड़कों का निर्माण पंचम राज्य वित्त आयोग एवं 15वें वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि से कराए जाने की तैयारी है। जिले में 12 विकास खंड हैं। इन सभी विकास खंडों में क्षतिग्रस्त सड़कों के निर्माण का कार्य होना है। तय रणनीति के तहत कुछ स्थानों पर दो सौ मीटर तो कई जगह पांच सौ मीटर तक सड़क निर्माण किया जाना है। कुछ स्थानों पर 100 मीटर सड़क निर्माण की भी तैयारी है।
जिला पंचायत की अपर मुख्य अधिकारी नीतू सिंह सिसौदिया का कहना है कि यह कार्य इस वित्तीय वर्ष में मार्च तक पूरा करा लेने की तैयारी की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकांश संपर्क मार्ग जिला पंचायत के अधीन में हैं। वर्तमान में उनमें से अधिकांश सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। क्षतिग्स्त सड़कों का फिर से निर्माण कराने के लिए सर्वे कार्य पूरा करा लिया गया है। सर्वे की सड़कों के पुनर्निर्माण का निर्णय लिया गया है।
उधर, विभाग के लोगों का कहना है कि इस माह के अंत तक सभी प्रस्तावित सड़कों के निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पहले उन सड़कों का निर्माण कराया जाएगा तो बिल्कुल खराब हो गई हैं। विभाग का कहना है कि लगभग 60 से 70 सड़कों को इस योजना में शामिल

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने