उतरौला(बलरामपुर) विधानसभा क्षेत्र के ग्राम  ईट‌ई रामपुर में बिजली आपूर्ति के लिए लगी टांसफार्मर की क्षमता काफी कम होने से ग्रामीणों की बिजली आपूर्ति बाधित रहती है। इस समस्या को दूर करने के लिए विधायक राम प्रताप वर्मा ने अवर अभियंता को पत्र लिखकर उससे अधिक क्षमता का टांसफार्मर लगाए जाने को कहा है।
विधानसभा उतरौला क्षेत्र के ग्राम इट ई रामपुर खास में लगे टांसफार्मर की क्षमता काफी कम रही है। इसपर बिजली कनेक्शन क्षमता से अधिक लगे होने से अक्सर टांसफार्मर जल जाता है अथवा बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है। उसके साथ बिजली आपूर्ति होने पर लो वोल्टेज बना रहता है। हालत यह है कि लगभग दो माह से ग्रामीणों को बिजली आपूर्ति बाधित रही। पीड़ित सैकड़ों ग्रामीणों ने विधायक को पत्र लिखकर इस स्थान पर उच्च क्षमता का टांसफार्मर लगाए जाने की मांग की। विधायक राम प्रताप वर्मा ने इस गम्भीर समस्या को देखते हुए बिजली विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर उच्च क्षमता का टांसफार्मर लगाए जाने को कहा है।
[10/3, 5:40 PM] noorhohd2712: श्रीदत्तगंज। क्षेत्र में बने  उपस्वास्थ केंद्रों की बदहाली महिला मरीजों पर पड़ रहा है भारी।महीनों से बंद पड़े ‌केंद्रों  पर ताला लगा होने से कस्बे की गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए श्रीदत्तगंज सामुदायिक स्वास्थ केंद्र  या प्राइवेट अस्पताल को जाना पड़ता है।
क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कई उप स्वास्थ  केंद्र खोले गए थे। जैसे श्रीदत्तगंज,गालिबपुर,साहियापुर ,पिपरा याकूब, चमरूपुर, गोमडी 
विभाग की मंशा थी कि क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं को प्रसव आदि जरूरतों के लिए जरूरत मंद महिला मरीजों को दूर नही जाना पड़ेगा।और अपने नजदीकी उप स्वास्थ केंद्रों पर स्वास्थ संबंधी सभी सुविधाएं मिल सकेगी।लेकिन  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  ज्यादातर केंद्रों में  महीनों से ताला लगा हूवा है। और  प्रसव केंद्र  बंद पड़ा है। मजबूरन आस - पास की गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए मजबूर हो कर प्राइवेट अस्पतालों वा नरसिंग होम पर जाना पड़ता है।
जिससे गरीब महिला मरीजों के परिवार जनों को अपने मेहनत की कमाई की एक मोटी रकम को खर्च करना पड़ता है। गालिबपुर ए एन एम अनामिका ने बताया की उप स्वास्थ केंद्र का भवन अत्यंत जर्जर है इस कारण  टीका करण आदि कार्य हम बाहर ही करते है।
 सीएचसी  श्रीदत्तगंज अधीक्षक विकल्प मिश्रा ने बताया कि  उप स्वास्थ केंद्र में ए एन एम की नियुक्ति है अगर केंद्र समय से नही खुलता बंद होता है तो ये जांच का विषय है  दोषी पाए जाने पर  कर्मचारियों पर सख्ती बरती जाएगी  और नियमानुसार सख्त कार्यवाही भी की जाएगी।
असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने