पुलिस मुठभेड़ इनामियां गौ तस्कर को असलहे के साथ किया गिरफ्तार, एक सिपाही हुआ घायल


        गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरो
अंबेडकरनगर। थाना जैतपुर पुलिस टीम द्वारा 25000 रुपये के इनामियाँ गौ तस्कर एकलाख अहमद को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया   उसके कब्जे से 315 बोर का तमंचा व एक जिन्दा कारतूस, बरामद हुआ। 
पुलिस द्वारा जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के क्रम में गोवंश के वध, दुधारु पशु एवं गोवंश के अवैध तस्करी की घटनाओं की रोकथाम तथा अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में चलाये जा रहे अभियान के क्रम में 28 सितंबर को थानाध्यक्ष जैतपुर जंगेश हुसैन पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में देखभाल व रात्रि गश्त तथा तलाश वांछित अभियुक्त में थाना क्षेत्र में मौजूद थी कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि थाना जैतपुर पर पंजीकृत मु0अ0सं-116/22 धारा 3/5(a)/8 (1) गोवध निवारण अधिनियम का वाँछित अभियुक्त एकलाख अहमद पुत्र रईस अहमद निवासी नगपुर थाना जलालपुर जनपद अम्बेडकरनगर आजमगढ़ की तरफ से निजामपुर की तरफ जा रहा है। 
थाना जैतपुर पुलिस टीम द्वारा तत्काल निजामपुर पुल से पहले मोढ़ के पास चेकिंग शुरु कर दी गई तभी थोड़ी देर बाद एक व्यक्ति मोटर साइकिल पर आते दिखा जिसको जैतपुर पुलिस टीम द्वारा रोकने का प्रयास किया गया तो वह मोटरसाइकिल छोड़कर रोड से दाहिनी तरफ खेत में भागने का प्रयास किया तो पुलिस द्वारा घेराबन्दी कर रोकने का प्रयास किया गया तो उसनें पुलिस टीम पर फायरिंग शुरु कर दी जिससे आरक्षी अभिषेक यादव के पैर में गोली लगने से घायल हो गये । तत्पश्चात पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही की गई तो उक्त अभियुक्त के पैर मे गोली लगने से घायल हो गया जिससे उसे मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने धर दबोचा। घायल सिपाही व अभियुक्त को इलाज हेतु सीएचसी भियांव में भर्ती करवाया गया जहाँ से अभियुक्त को बेहतर उपचार हेतु जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने अपना नाम एकलाख अहमद पुत्र रईस अहमद निवासी नगपुर थाना जलालपुर जनपद अम्बेडकरनगर बताया तथा गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से 315 बोर का तमंचा व कारतूस बरामद कर गिरफ्तार किया गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने