परिवहन मंत्री के निर्देशों पर चलाया जा रहा है प्रर्वतन टीम द्वारा विशेष अभियान
लखनऊ: 28 सितम्बर, 2022
उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री दयाशंकर सिंह के निर्देश पर लखनऊ परिक्षेत्र के सभी जनपदों में ओवरलोड मालयानों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत लखनऊ परिक्षेत्र में कुल 215 वाहनों को ओवरलोड पाये जाने पर उनका चालान किया गया एवं 103 वाहनों को बन्द किया गया।
यह जानकारी देते हुए उप परिवहन आयुक्त श्री निर्मल प्रसाद ने बताया कि लखनऊ, अयोध्या, गोण्डा एवं बस्ती सम्भाग में वहां के सम्भागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश जारी किया गया है कि अपने-अपने जनपदों में ओवरलोड वाहनों की सख्त चेकिंग किया जाए। लखनऊ सम्भाग के सभी जनपदों में चलाये गए अभियान के तहत 24 घण्टे के दौरान 86 वाहनों का चालान एवं 45 वाहनों को बन्द किया गया। इसी प्रकार अयोध्या सम्भाग से क्रमशः 61 वाहनों का चालान एवं 27 वाहनों को बन्द, गोण्डा सम्भाग से 50 वाहनों का चालान एवं 21 वाहनों को बन्द एवं बस्ती सम्भाग से 18 वाहनों का चालान एवं 10 वाहनों को बन्द किया गया।
श्री निर्मल प्रसाद ने बताया कि मा0 परिवहन मंत्री समय-समय पर ओवरलोड एवं अनधिकृत बसों का निरीक्षण करते हैं एवं कमी पाये जाने पर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश संबंधित अधिकारी को देते हैं। उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री के स्पष्ट निर्देश हैं कि अधिकारी फील्ड में निकलें एवं ओवरलोड, अनधिकृत वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही सुनिश्चित करें। इस कार्यवाही से मनमानी करने वाले वाहन स्वामियों का हौसला पश्त होगा एवं ओवरलोड व अनधिकृत वाहनों पर रोक साथ ही परिवहन विभाग के राजस्व में भी वृद्धि होगी।
सम्पर्क सूत्र- आशिष सिंह

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने