हिंदीसंवाद ब्यूरो चीफ प्रीतम शुक्ला की रिपोर्ट

*योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, सपा कार्यालय पर चला बुलडोजर, मिनटों में जमींदोज*

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष विजय यादव ने बताया कि हमने यह भवन बांदा नगरपालिका से 300 रुपये महीने के किराए पर लिया था. करीब 25 से 30 वर्षों से उस भवन में सपा कार्यालय संचालित हो रहा था.

बांदा में समाजवादी पार्टी कार्यालय पर जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर मिनटों में जमींदोज कर दिया. बताया जा रहा है कि सपा कार्यालय नगरपालिका की बिल्डिंग में रेंट पर 30 सालों से था. प्रशासन की इस कार्रवाई का सपा नेताओं ने विरोध किया लेकिन प्रशासन और पुलिस के सामने उनकी एक नहीं चली और देखते ही देखते भवन को जमींदोज कर दिया गया. इस दौरान समाजवादी पार्टी के बड़े नेता भी पहुंचे लेकिन प्रशासन का आक्रामक रूप देखकर दबे पांव वापस चले गए.

दरअसल जिले में नगरपालिका की बिल्डिंग में समाजवादी पार्टी के पुराने कार्यालय को सीएम योगी क़े बुलडोजर ने ध्वस्त कर दिया है. इस दौरान मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे.

चौराहों का सुंदरीकरण और चौड़ीकरण
बता दें कि जिला प्रशासन इन दिनों शासन के निर्देश पर प्रमुख चौराहों का सुंदरीकरण और चौड़ीकरण करा रहा है. इस काम में रोड़ा बन रहे सपा के कार्यालय को बुलडोजर से गिरा दिया गया. हालांकि अभी तक इसमें किसा प्रकार का बड़ा विरोध सामने नहीं आया है. इस चौराहे पर महाराणा प्रताप चौक के नाम से सुंदरीकरण का कार्य जोरों पर चल रहा है.

300 रुपये महीने का किराया
सपा के जिलाध्यक्ष विजय यादव ने बताया कि हमने यह भवन नगरपालिका से 300 रुपये महीने के किराए पर लिया था. करीब 25 से 30 वर्षों से उस बिल्डिंग में सपा कार्यालय था. उन्होंने बताया कि हमारा कार्यालय अब दूसरी जगह शिफ्ट हो गया है. पालिका से हमें बिल्डिंग खाली करने का निर्देश प्राप्त हुआ था, लेकिन इस पर मालिकाना हक हमारा था, हमने किराये पर लिया था. जिलाध्यक्ष ने कहा कि सत्ता पक्ष ने इसे ध्वस्त करा दिया हो जो बड़ा ही निंदनीय कार्य है.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने