क्या आपकी बाइक पर भी कुत्ते भौंकते हैं तो अपना लीजिए Bike Tips: क्या आपकी बाइक पर भी कुत्ते भौंकते हैं, तो अपना लीजिए ये खास ट्रिक


 जैसा की सभी जानते हैं कि भारत की आबादी का बहुत बड़ा हिस्सा बाइक से सफर करता है। अगर आप भी मोटरसाइकिल से सफर करते हैं तो आपने भी कभी न कभी तो ये अनुभव किया ही होगा कि मोटरसाइकिल चलाते वक्त अगर आप किसी ऐसी जगह से गुजरे जहां कुत्ते बैठे हों तो और वह आप पर भौंकने लगे साथ ही बाइक का पीछा भी करने लगते हैं। काफी खतरनाक होती है। ऐसे में यदि बाइक चलाने वाले का खुद पर कंट्रोल न रहे तो एक्सीडेंट भी हो सकता है। इसके साथ ही कुत्ते काट भी सकते हैं। अगर आप भी कभी ऐसी स्थिति में फंसते हैं और चाहते हैं कि आपको कोई ऐसी ट्रिक का पता चल जाए जिससे आपकी बाइक पर कुत्ते ना भौंके और ना ही पीछा करें तो यह आपके काम आ सकता है।


कुत्तों को रोकने की ट्रिक

कुत्तों को बाइक का पीछा करने और भौंकने से रोकने के लिए आप एक साइकोलॉजिकल ट्रिक अपना सकते हैं। आपने भी यह नोटिस किया होगा कि जब आप तेज स्पीड में बाइक चलाते हैं तभी आप पर कुत्ते भौंकते हैं। और तभी वे बाइक का पीछा करते हैं। वहीं जब कभी आप धीमी स्पीड पर बाइक चलाकर निकलते हैं तो कुत्तों ने आपका पीछा नहीं किया होगा। न ही कुत्ते आप पर भौंके होंगे। यानी कि अगर आप कुत्तों को देखकर अपनी बाइक धीमी कर लें और फिर वहां से निकले तो कुत्ते आपकी बाइक पर नहीं भौंकने। ना ही पीछा करेंगे।

यह है असरदार तरीका

इसके अलावा अगर आपको जरूरत महसूस होती है तो मोटरसाइकिल रोक भी सकते हैं। और फिर धीरे से उस जगह से निकल सकते हैं। ऐसा करने पर आप देखेंगे कि कुत्ते आप पर भौंकना बंद कर देंगे। आपको बस इस बात का ध्यान देना है कि आप कुत्तों के भौंकने पर हड़बड़ाएं नहीं और ना ही मोटरसाइकिल को ज्यादा तेज भगाएं। अगर आप ऐसा करते हैं तो हादसा होने की संभावना बढ़ जाती है।

खबरों व विज्ञापन को प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें मोबाइल नंबर 98 3841 1360

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने