जिलाधिकारी
कब्जा मुक्त भूमि पर निगरानी रखना लेखपाल की जिम्मेदारी:- अविनाश कुमार
दबंग, आसामाजिक, अराजक एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की गतिविधियों पर रखें:- राजेश द्विवेदी
तहसील सवायजपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उपस्थित जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार एवं मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप पीड़ित व्यक्तियों को तत्काल न्याय दिलाये और भारत व प्रदेश सरकार की लाभकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को दिलायें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में अधिकतर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों से संबंधित शिकायते प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उप जिलाधिकारी तथा तहसीलदार को सख्त निर्देश दिये कि ग्रामों की समस्त सरकारी भूमि से तत्काल प्रभाव से अवैध कब्जा हटवायें और अवैध कब्जा करने वालों पर एंटी भूमाफियां एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करें। उन्होने कहा कि गांव कब्जा मुक्त कराई गयी भूमि की निगरानी की जिम्मेदारी लेखपाल की होगी और कब्जा मुक्त भूमि पर दोबारा अवैध कब्जों की शिकायत पर लेखपाल एवं तहसीलदार के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने विद्युत, राशन वितरण, पेंशन आदि विभाग से संबंधित 97 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 5 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया शेष शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये उक्त प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय सीमा में कराना सुनिश्चित करें। पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों के दबंग, आसामाजिक, अराजक एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की गतिविधियों पर रखें और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनायें रखें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 देश दीपक पाल, डीएफओ रविशंकर शुक्ल, उप जिलाधिकारी सवायजपुर, डीडीओ अजय प्रताप सिंह, पीडी, सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, बीडीओ, एमओआईसी, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने