मुस्लिम लड़की ने गाया 'हर-हर शंभू', देवबंद से जारी हुआ फरमान; कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के देवबंद में एक मुस्लिम मौलवी ने हिंदू धर्म के लिए गीत गाने पर मुस्लिम लड़की पर आपत्ति दर्ज कराई है.
बता दें कि फरमानी ने हिंदू देवता भगवान शिव की प्रशंसा करने वाला गाना 'हर हर शंभू' गाया था जिस वजह से उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

Har har Sambhu song on YouTube: गायिका फरमानी नाज, जिन्होंने कुछ साल पहले 'इंडियन आइडल' में भी भाग लिया था, अब वो विवादों के घेरे में हैं. विवाद की वजह है कि देवबंद के एक मुस्लिम मौलवी ने उनकी हिंदू धर्म के लिए गीत गाने पर आपत्ति दर्ज कराई है. बता दें कि फरमानी ने हिंदू देवता भगवान शिव की प्रशंसा करने वाला गाना 'हर हर शंभू' गाया था जिस वजह से उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

कुछ दिनों पहले ही Youtube पर अपलोड किया वीडियो

बता दें कि फरमान नाज सिंगिंग शो इंडियन आइडल (Indian Idol) का भी हिस्सा रह चुकी हैं. कुछ दिनों पहले ही मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) की इंडियन आइडल फेम फरमानी नाज ने 'हर-हर शंभू' (Har Har Shambhu) गाना रिकार्ड करके यूट्यूब पर अपलोड किया था. जिसके बाद से ही वो उलेमाओं के निशाने पर हैं. हालांकि इंटरनेट पर उनका यह गाना 'हर-हर शंभू' काफी पसंद किया जा रहा है.

इस्लाम में बताया हराम

देवबंद के नेता उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने अपने दिए बयान में कहा, 'इस्लाम में किसी भी तरह का नाच-गाना जायज नहीं है. जो भी इस तरह का नाच-गाना करते हैं या गाना गाते हैं, वो जायज नहीं है ये हराम है. हराम के काम से मुसलमानों को परहेज करना चाहिए. इस औरत ने जो गाना गाया है वो जायज नहीं है. ये हराम है उसे अल्ला से तौबा करनी चाहिए."

एक दोस्त ने अपलोड कर दी वीडियो

इस मामले में फरमानी नाज का कहना है, 'मैंने ये पहला गाना लता जी का गाया है. वो खूब वायरल हो रहा है और लोग खूब शेयर कर रहे हैं.' हालांकि विवाद बढ़ता देख लड़की के परिजनों ने कहा कि एक राहुल नाम का लड़का आया था. जिसने फरमानी के गीत का वीडियो बनाकर अपलोड कर दिया.
खबरों व विविज्ञाप के लिए सम्पर्क करें-
मो०- 9838411360

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने