बीएचयू में कक्षा नौ के छात्र मयंक यादव की आत्महत्या के बाद धरना-प्रदर्शन शुरू हो गया है। मंगलवार सुबह 7 बजे स्कूल के ड्रेस में दर्जनों की संख्या में पहुंचे छात्रों ने मयंक की बड़ी बहन तनीषा के साथ मुख्य गेट बंद कर धरने पर बैठ गए। 
Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   Students Sitting On Dharna At The Gate Of Kendriya Vidyalaya BHU Ofter Suicide Of 9th Student

Student suicide: 9वीं के छात्र की मौत से उबाल, केंद्रीय विद्यालय बीएचयू के गेट पर धरने पर बैठे छात्र

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: उत्पल कांत Updated Tue, 02 Aug 2022 12:39 PM IST
सार

केंद्रीय विद्यालय बीएचयू के कक्षा नौ के छात्र मयंक यादव की आत्महत्या के बाद धरना-प्रदर्शन शुरू हो गया है। छात्रों की मांग है कि मयंक ने जिनकी प्रताड़ना भी वजह से आत्महत्या जैसा घातक कदम उठाया उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।  

केवी बीएचयू के छात्र मयंक यादव की मौत के विरोध में स्कूल गेट पर धरने पर बैठे छात्र।
केवी बीएचयू के छात्र मयंक यादव की मौत के विरोध में स्कूल गेट पर धरने पर बैठे छात्र। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

केंद्रीय विद्यालय बीएचयू में कक्षा नौ के छात्र मयंक यादव की आत्महत्या के बाद धरना-प्रदर्शन शुरू हो गया है। मंगलवार सुबह 7 बजे स्कूल के ड्रेस में दर्जनों की संख्या में पहुंचे छात्रों ने मयंक की बड़ी बहन तनीषा के साथ मुख्य गेट बंद कर धरने पर बैठ गए।



न्याय की मांग वाली तख्ती लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद प्रिंसिपल और प्राक्टोरियल बोर्ड के सदस्य पहुंचे। सभी ने विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझा कर गेट खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन छात्र उनकी बातों को अनसुना कर आरोपी वाइस प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए।
सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार ने छात्रों से बातचीत कर गेट खुलवाने और धरना खत्म कराने का प्रयास किया। तब पर भी छात्र एसीपी भेलूपुर की बातों मानने के लिए बिना कार्रवाई हुए धरना खत्म करने के लिए तैयार नहीं हुए। इसके बाद एसीपी भेलूपुर ने प्रिंसिपल से बातचीत कर घटनाक्रम की जानकारी ली। दोपहर 12 बजे एसीपी भेलूपुर ने छात्रों को मयंक को न्याय दिलाने का आश्वासन देकर धरना खत्म कराया। स्कूल में गलती से मोबाइल लेकर चले जाने पर शिक्षकों और प्रिंसिपल ने अपमानित और प्रताड़ित किया। क्लास से सस्पेंड कर दिया। इसी तनाव में उसने खुदकुशी की है। उधर, विद्यालय के प्रिंसिपल ने आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि छात्र विद्यालय में वीडियो बना रहा था। मयंक की बहन और केवी बीएचयू में दसवीं की छात्रा तनिष्का ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर भाई के मौत की जांच की मांग कर न्याय की गुहार लगाई है। अपने पत्र में लिखा है कि विद्यालय प्रबंधन की ओर से छात्रों के साथ सही बर्ताव न करने की शिकायत के बाद भी इन पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने