मुंगराबादशाहपुर। भगवा कार्यक्रम हनुमान चालीसा पाठ से गूंज उठा नगर

सैकड़ों की संख्या में राम भक्त हुए शामिल

ज्योति विश्वकर्मा द्वारा श्रीराम चरण वंदना से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया

मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। नगर के कटरा रोड पर राधेश्याम पैलेस के बगल मंगलवार को रुद्रा यूथ ब्रिगेड द्वारा भगवा कार्यक्रम भव्य हनुमान चालीसा का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के सैकड़ों श्रीराम भक्त शामिल हुए। जनपद के मुंगराबादशाहपुर नगर के कटर रोड पर स्थित राधेश्याम पैलेस के बगल मंगलवार शाम चार बजे रुद्रा यूथ ब्रिगेड द्वारा भगवा कार्यक्रम हनुमान चालीसा आयोजित हुआ। जिसमें रामभक्तों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। 

लगभग पैंतालीस मिनट तक चले भगवा कार्यक्रम के दौरान जय श्री राम के जयकारों से नगर गूंज उठा। इसके पूर्व ज्योति विश्वकर्मा ने प्रभु श्रीराम चरण वंदना भक्तिमय गीत प्रस्तुत कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। तत्पश्चात अयोजकर्ता आदर्श दुबे रुद्रा ने भगवान श्रीराम के चित्र पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके उपरांत भव्य हनुमान चालीसा पाठ हुआ जिसकी भक्तिमय गूंज से नगर भक्तिमय हो गया। 

इस अवसर पर आदर्श दुबे रुद्रा ने कहा कि हिंदुत्व कोई विचार नहीं बल्कि यह तो समंदर की असीम धाराओं का एक ऐसा प्रवाह है जिसे रोकने के लिए आज तक कोई अवरोध न बना है ह बन पाएगा क्योंकि हिंदुत्व का प्रवाह श्रृष्टि को प्रवाह देता हैं। समग्र संसार को समाहित करने की जो क्षमता है वो सिर्फ हिंदुत्व  में आज इस सनातन धर्म की ज्योति से संपूर्ण विश्व प्रकाशित है और रहेगी। आज हम इस  सभा  के माध्यम से आप सभी संनातनी हिंदुओ से ये अनुरोध करने के लिए आए है हमे अपने इस महान गौरव को जिस पर भारत   सम्पूर्ण विश्व में गर्व के साथ अपना परिचय देता है , उस मिसाल रूपी हिंदुत्व की चिराग को दृढ़ता के साथ उसमे वृद्धि करते हुए जलाए रखें। आज बहुत से आराजक तत्व हमारे धर्म  को और हिंदु पर जो अत्याचार हिंसा तरह तरह के पत्थरबाजी गला काटना , प्यारा जिहाद मैं फसा कर इसको नीचा दिखाने का प्रयास कर रहे उनको ये समझा दो की हमने चूड़ियां नही पहन रखी है,जिस दिन इस हिंदुत्व की ज्वाल प्रबलता की अग्नि को जला देगी तो ऐसे हिंदू विरोधी और आराजक तत्व की राख भी कही नजर नहीं आएगी। अगर हम सोचे की एक युवा क्या कर सकता है तो हम 1893 के उस सिकागो समेलन को नही भूलना चाहिए जिसमे एक हिंदु युवा स्वामी विवेकानंद ने विश्व के सभी धर्म गुरुओं को सिर्फ हिंदुत्व के माध्यम से शान्त कर दिया था और भारत को विश्व गुरू साबित किया था। हिंदुत्व वह है जो विष को पीकर अमृत बनाता है,हिंदुत्व वो जो संसार को अकर्म से हटाकर सद्कर्म पर लाता है। हिंदुत्व शास्त्र से तथागत होता है और जो शास्त्र से तथागत होता है उसे शस्त्र से भय नहीं बल्कि वह शस्त्र की दिशा भी निर्धारित करता है। कार्यक्रम समाप्ति पर सभी को प्रसाद वितरण किया गया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए रुद्रा दुबे ने आए हुए आगंतुकों के प्रति कृतज्ञता प्रकट किया। इस अवसर पर आदर्श दुबे रुद्रा, ज्योति विश्वकर्मा,अनुज डूबे,नितिन रावत,शुभम तिवारी,लवकुश सिंह,राहुल गुप्ता, शुभम श्रीमाली, रितेश सिंह, तुषार, अभिषेक,दिव्यांश त्रिपाठी, सचिन मौर्या, राजेश माली, रिंकू गुप्ता,सौरभ पांडेय व रुद्रा यूथ ब्रिगेड सहित सैकड़ों लोग शामिल हुए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने