गोंडा। अनुसूचित जाति की लड़की को नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजों ने पांच लाख ठगे।पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक नामजद व6अज्ञात के विरुद्ध खरगूपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ग्राम पंचायत विशुनापुर बेलभरिया निवासी सावित्री देवी पुत्री कंधई लाल ने पुलिस अधीक्षक को दिये प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि वह एस के पैरा मेडिकल एन्ड नर्सिंग होम में काम करती है।14फरवरी को भिनगा, जनपद श्रावस्ती निवासी अवधेश पांडे पुत्र राम समुझ पाण्डे किसी को प्रवेश दिलाने आया था।

पानी पिलाने के दौरान बातचीत में नौकरी दिलाने की बात कहकर उसने शैक्षिक प्रमाण पत्रों के साथ लखनऊ में इंडिया जन शक्ति पार्टी के कार्यालय में बुलाया।वहाँ उसने 5लाख रुपए इंटरव्यू से पहले व 5लाख नौकरी मिलने के बाद देने के लिए कहा।पीड़िता ने21अप्रैल को उसके खाता संख्या5721020100000369बैंक ऑफ इंडिया शाखा भिनगा में एक लाख रुपए स्थानांतरित कर दिया और4लाख उनके कार्यालय लखनऊ में नगद दिया।

पैसे मिलने के बाद उसने खान मार्केट लोकनायक भवन दिल्ली का पता देकर इंटरव्यू के लिए भेज दिया।वहाँ जाने1पर पता चला कि वैकेंसी तो निकली है मगर सब कुछ ऑन लाइन होगा।लौटकर जब रुपये वापस करने की बात की गई तो आरोपी ने जाति सूचक गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दी।बाद में6अन्य अज्ञात लोगों के मोबाइल फोन से उसे कहीं न जाने की बात कही गई।

ऐसा ने करने पर उन लोगों ने भी अपशब्द और जानमाल की धमकी दी।पुलिस ने एस पी के निर्देश पर अवधेश पाण्डे व6मोबाइल नम्बर से धमकी देने वालों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है।

गोंडा से रिपोर्ट_प्रशांत मिश्रा। 

9451037631


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने