विवाद में न उलझें निवेशक और औद्योगिक कंपनियां, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए

                                                            लखनऊ, 10 मई 2022

उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास और निवेश को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’ ने आज विधानसभा स्थित अपने कार्यालय कक्ष में औद्योगिक विकास विभाग की समीक्षा की, जिसमें उन्होंने अधिकारियों को प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देते हुए ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी, जो 03 जून से आरम्भ हो रही है की तैयारी में जुट जाने और लक्ष्य को हासिल करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि 03 जून को प्रधानमंत्री जी द्वारा इस प्रोग्राम का टाइम ले लिया गया है और इस प्रोग्राम में बड़े-बड़े उद्योगपति जाएंगे।
औद्योगिक विकास मंत्री श्री नन्दी ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी ने औद्योगिक विकास विभाग में निवेश का जो लक्ष्य निर्धारित किया है, उसे हासिल किया जाए। औद्योगिक विकास में जो भी बाधाएं आ रही हैं या फिर कमियां हों, उसे दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि स्वदेशी या फिर विदेशी निवेशक यहां उद्योग धंधे लगाने के बाद विवादों में उलझ कर न रह जाएं, खुद को ठगा हुआ महसूस न करें, इस बात का विशेष ध्यान दिया जाए।
निवेशकों और उद्योगपतियों को आकर्षित करने, रोजगार को बढ़ावा देने के लिए जो भी बेहतर नीतियां लागू की गई हैं, उसे अपने प्रदेश में भी अपनाया जाए। क्योंकि उत्तर प्रदेश में औद्योगिक निवेश के जरिये रोजगार के अधिकतम अवसर उपलब्ध कराना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकताओं में एक है। बैठक में औद्योगिक विकास राज्यमंत्री श्री जसवंत सैनी एवं प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास श्री अरविन्द कुमार मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने