*आज अयोध्या की रामलीला कमेटी अध्यक्ष सुभाष मलिक ( बॉबी ), वाईस प्रेजिडेंट सोमेंद्र मेहता कानपूर में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बोले*  

अयोध्या की रामलीला 25 सितम्बर से 5 अक्टूबर अयोध्या भवन श्री राम की जन्मभूमि में होने जा रही है , अयोध्या की रामलीला रोज  शाम 7:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक दूरदर्शन पर लाइव और ग्राउंड में बैठकर भी देखने का विशेष प्रबंध किया जा रहा हैं इस बार अयोध्या की रामलीला में।  

आज मुझे सोमेंद्र मेहता जी को वाईस प्रेसिडेंट बनाया गया है , इसलिए में सभी कमिटी पद अधिकारियो को धन्यवाद करता हु और हम लोग कानपूर से अयोध्या की रामलीला में काम करने के लिए आर्टिस्ट लेंगे , और उनको  विभिन्न रोल दिए जायेगे।  


आज हमारे बीच में माननीय सांसद बीजेपी सीनियर नेता और सुपरस्टार मनोज तिवारी जी आये है उनका अयोध्या की रामलीला चेयरमैन राकेश बिंदल , अयोध्या की रामलीला कमिटी अध्यक्ष सुभाष मलिक और वाईस चेयरमैन  प्रदीप  अग्रवाल और वाईस प्रेजिडेंट सोमेंद्र मेहता जी ने फूल मालाओं से स्वागत किया।  हम लोग इनका हाथ जोड़कर हार्दिक धन्यवाद करते है।  अपना कीमती समय निकाल कर अयोध्या की रामलीला की प्रेस कॉन्फरेंस को संबोधित  करने आये।  

इस मोके पर माननीय सांसद बीजेपी सीनियर नेता और सुपरस्टार मनोज तिवारी जी ने पत्रकारों से बात करते हुए बोला  की मुझे बड़ी  ख़ुशी है की अयोध्या की रामलीला में कई वर्षो से  विभिन्न रोल करते आ रहा हु और इस वर्ष भगवान परशुराम की भूमिका निभा रहा हूँ। 

 अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला हैं।  2020 में 16 करोड़ से ज्यादा भगवान श्री राम के भक्तों ने दूरदर्शन के द्वारा दुनिया भर में अपने घरों में बैठकर अयोध्या की रामलीला को देखा था।  2021 में 20 करोड़ से ज्यादा भगवान श्री राम के भक्तों ने दूरदर्शन के द्वारा अपने घरो में बैठकर अयोध्या की रामलीला देखी। जो  अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड हैं।  

अयोध्या की रामलीला  यूपी सरकार माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और सांस्कृत मंत्रालय के सहयोग से अयोध्या की रामलीला का आयोजन किया जाता हैं।  और मेरे भाई मेरे मित्र और सांसद रवि किशन जी केवट की भूमिका निभा रहे हैं। सांसद बीजेपी सीनियर नेता और सुपरस्टार मनोज तिवारी जी ने बोला कानपूर में हमारा प्रेस कॉन्फरेंस करने का उद्देश्य यही था की भगवान श्री राम के भक्त ज्यादा से ज्यादा अयोध्या की रामलीला को देखे और इस वर्ष पिछले सारे वर्षो के रिकॉर्ड टूट जाए।  


हम लोग दिल्ली प्रेस कॉन्फरेंस कर चुके , आज कानपूर में हमने करी है विभिन्न शहरों में अयोध्या की रामलीला की प्रेस कॉन्फरेंस करेंगे।  उसका उद्देश्य यही है हमारी आने वाली युवा पीढ़ी ज्यादा से ज्यादा भगवान श्री राम को देखे।  और इस मोके पर अयोध्या की रामलीला में मुख्य भूमिका निभा रहे है श्री राम की राहुल भूचर जी | राहुल भूचर जी ने बोला उन्हें बड़ी ख़ुशी है की में भगवान श्री राम की भूमिका इस वर्ष भी निभाने जा रहा हु।  भगवान श्री राम की जन्मभूमि में अयोध्या की रामलीला का आयोजन किया जाता है , और में अपने आप को भाग्यशाली मानता  हु की  14 -15  दिन रहकर भगवान श्री राम के चरणों में अयोध्या की रामलीला में राम की भूमिका निभाता हु।  


इस मोके पर चेयरमैन राकेश बिंदल वाईस चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल, अयोध्या की रामलीला के कमिटी अध्यक्ष सुभाष मलिक ( बॉबी ) और वाईस प्रेजिडेंट  सोमेंद्र मेहता ने सभी पत्रकारों को धन्यवाद किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने