राजभर/बियार समाज के लोगों को एस0सी0/एस0टी0 के आरक्षण का लाभ दिये जाने के हर सम्भव प्रयास किये जायेंगे
- श्री अनिल राजभर
लखनऊ: दिनांक 14 मई, 2022

प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री श्री अनिल राजभर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी जी और प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी जी के कुशल दिशा-निर्देशन में उत्तर प्रदेश ने पिछले पांच वर्षों में जिस तीव्र गति से विकास किया है, उसकी भूरि-भूरि प्रशन्सा आज पूरे देश में हो रही है। उन्होंने कहा कि हम सभी को भारत मां का सम्मान करते हुए देश हित में कार्य करना है और राष्ट्रवीर श्री सुहेलदेव के बताये हुए मार्ग पर चलते हुए देश की सेवा करनी है। तभी हम श्री सुहेलदेव को सच्ची श्रृद्धांजली अर्पित कर सकते हैं। श्री राजभर आज यहां लोक निर्माण भवन के विश्वेश्वरैया सभागार मंे आयोजित राजभर और बियार समाज के प्रतिनिधियों के सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमें हर क्षेत्र में एकजुट होकर विकास के नए आयाम रचने हैं, जिसके लिए यदि कोई त्याग भी करना पड़े तो हमें उसके लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि संघर्ष के रास्ते पर चलकर ही इस समाज को एस0सी0/एस0टी0 के आरक्षण का लाभ मिल सकता है। उन्होंने कहा कि आज इस समाज के लोगांे की स्थिति बहुत दयनीय है। एस0सी0/एस0टी0 वर्ग के आरक्षण का लाभ लिए बगैर इस समाज का विकास नहीं हो सकता। प्रदेश की वर्तमान सरकार के द्वारा आरक्षण दिया जाय, इसके लिए हर संभव प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने सम्मेलन में राजभर/बियार समाज के लोगों को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही एस0सी0/एस0टी0 के आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए उनकी सरकार लगातार प्रयास कर रही है।
इसके अलावा श्रम एवं सेवायोजन मंत्री ने कहा कि श्रम एवं सेवायोजन विभाग की जो भी योजनाएं संचालित होती हैं, उसकी बुकलेट बनवाकर सभी जिलों में भेजी जाएगी, ताकि आम लोगों को इन सभी योजनाओं की जानकारी हो सके और वे इसका लाभ ले सकें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने