आईपीएल के मैच में अक्सर बारिश खलल नहीं डालती है। भारत में मार्च, अप्रैल और मई के महीने में बारिश की संभावना बहुत कम रहती है। ऐसे में आईपीएल के सभी मैचों में बारिश होने की संभावना बहुत कम है और फैंस को पूरा मैच देखने का मौका मिलेगा। 
आईपीएल 2022 का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमें जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगी। कोलकाता के खिलाफ चेन्नई का रिकॉर्ड बहुत बेहतर है। दोनों टीमों के बीच कुल 26 मैच हुए हैं। इनमें से 17 मैच चेन्नई के नाम रहे हैं, जबकि आठ मैच कोलकाता ने जीते हैं। वहीं एक मैच का नतीजा नहीं निकला था। इस मैच में बारिश की संभावना न के बराबर है। ऐसे में फैंस उम्मीद कर सकते हैं कि उन्हें पूरा मैच देखने को मिलेगा। 
मुंबई और चेन्नई के मैच में कैसा रहेगा मौसम
वेदर डॉट कॉम के अनुसार, 26 मार्च शनिवार को मुंबई का तापमान दिन में लगभग 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा। रात में तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। पूरे मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। बारिश की संभावना सिर्फ पांच फीसदी है। दर्शकों को पूरा मैच देखने को मिलेगा। रात में नमी 72 फीसदी के आसपास रहेगी।

रात में ओस बन सकती है परेशानी
रात के समय ओस गिरने की संभावना है। ऐसे में बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को परेशानी हो सकती है। इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। वानखेड़े की पिच में बल्लेबाजों को रन बनाने में आसानी होती है। इस वजह से भी पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को फायदा मिलता है। 

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग-11
ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने और प्रशांत सोलंकी।

कोलकाता नाइटराइडर्स की संभावित प्लेइंग-11
वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउदी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, उमेश यादव।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने