6 साल की बच्ची के साथ मम्मी ने टाइम टेबल पर किया ऐसा समझौता, हर कोई कर रहा है मां के दिमाग की तारीफ

Baby Viral Time Table: तस्वीर में सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक का पूरा टाइम टेबल दिखाई दे रहा है. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि मां ने टाइम टेबल पर इस बच्ची के साथ एक एग्रीमेंट भी किया है.

Smart Mother Time Table: बदलते वक्त के साथ माएं भी खूब स्मार्ट होती जा रही हैं. कहते हैं एक महिला का पूरे परिवार के लिए शिक्षित होना बहुत जरूरी है. ऐसी ही एक मां का उदाहरण आज हम आपके लिए लेकर आए हैं. अपने बच्चों के साथ कैसे डील करना है ये तो सभी जानते हैं लेकिन इसके बाद भी बच्चे काफी जिद्दी और शरारती हो जाते हैं लेकिन जिस स्मार्ट मम्मी की हम बात कर रहे हैं उसके इस अंदाज को अब हर कोई कॉपी कर रहा है.

दरअसल सोशल मीडिया पर एक तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर में एक छोटी सी बच्ची का सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक का पूरा टाइम टेबल दिखाई दे रहा है. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि मां ने टाइम टेबल पर इस बच्ची के साथ एक एग्रीमेंट भी किया है और ये इतना शानदार एग्रीमेंट है कि बच्ची बचपन से अच्छी आदतों की आदि हो जाएगी.
सामने आई इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि बच्ची को कब उठना है, कब ब्रेकफास्ट करना, कब नहाना, कब पढ़ना है, कब खेलना है और कब सोना है ये सब समयनुसार मेंशन है. इसके साथ ही बच्ची को बचपन से ही शिष्टाचार बनाने के लिए मां ने टाइम टेबल पर लिखा, अगर दिनभर में बिना रोए, बिना चिल्लाए, बिना तोड़े-फोड़ दिन बिताया तो 10 रुपए भी मिलेंगे. इतना ही नहीं, अगर रूटीन को फॉलो करते हुए बिना रोए, बिना चिल्लाए और बिना लड़ाई किए लगातार 7 दिन बिताए तो 100 रुपए मिलेंगे.

मां के ये स्मार्ट अंदाज हर किसी को खूब पसंद आ रहा है और बच्ची का ये टाइम टेबल ,सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. मां ने ये टाइम टेबल शेयर करते हुए लिखा, 'मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक एग्रीमेंट साइन किया है, जोकि उसके डेली शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित है.'

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने