कलेक्टर पन्ना अजयगढ़ पहुच कर बच्चों के टीकाकरण कार्य का लिया जायजा

शत प्रतिशत लक्ष्यपूर्ति के निर्देश, 

लापरवाही पर होगी कार्यवाही




कलेक्टर श्री संजय कुमार मिश्र ने बुधवार को अजयगढ़ क्षेत्र में पहंुचकर 15 से 18 वर्ष के स्कूली बच्चों के कोविड टीकाकरण कार्य की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए और उपस्थिति पंजी के अनुसार बच्चों का टीकाकरण के लिए पंजीयन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ बच्चों की पढ़ाई में कोई व्यवधान न हो। सभी बच्चों को उनके क्लास रूम में ही वैक्सीनेशन के लिए भी निर्देशित किया गया। उन्होंने शत प्रतिशत लक्ष्यपूर्ति के निर्देश दिए और कहा कि बच्चों के टीकाकरण कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।
कलेक्टर श्री मिश्र ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिंहपुर में प्राचार्य को टीकाकरण कार्य में लापरवाही पाए जाने पर फटकार लगाई और व्यवस्थित रूप से टीकाकरण कराने के निर्देश दिए। यहां बच्चों के पढ़ाई के बारे में भी जानकारी ली। स्कूल के दूसरे भवन तक बच्चों को सुगमतापूर्वक आवागमन के लिए तार की फैंसिंग हटाने के निर्देश भी दिए। सिंहपुर के कुछ ग्रामीणों द्वारा दिन में घर के बाहर बल्ब जलाए जाने पर पंचायत को 100 रूपये का जुर्माना वसूल करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने शाला में कुल दर्ज और टीकाकृत बच्चों बारे में जानकारी ली और वैक्सीनेशन में लापरवाही पाए जाने पर संबंधित क्लास टीचर के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने अजयगढ़ के शासकीय पुण्य प्रताप उत्कृष्ट उ.मा. विद्यालय और शासकीय कन्या उ.मा. विद्यालय, शासकीय हाई स्कूल भापतपुर कुर्मियान, शासकीय उ.मा. विद्यालय सब्दुआ, शासकीय उ.मा. विद्यालय बनहरीकला और शासकीय हाईस्कूल अमहा का भी निरीक्षण किया और शिक्षकों को स्मार्ट फोन में एंट्री, स्कूल में साफ-सफाई व्यवस्था, बच्चों के बीच सोशल डिस्टेंस की व्यवस्था बनाने, पढ़ाई के लिए टाट पट्टी के स्थान पर बेंच की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए। इसके पहले जिला कलेक्टर द्वारा पन्ना शहर के शासकीय रूद्र प्रताप उत्कृष्ट उ.मा. विद्यालय का निरीक्षण भी किया गया। इस दौरान परियोजना अधिकारी संजय सिंह परिहार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
तहसील कार्यालय का निरीक्षण
कलेक्टर श्री मिश्र ने अजयगढ़ में तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं के संबंध में जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने यहां वकीलों के साथ भी चर्चा की और समस्याओं को सुनकर संबंधितों को निराकरण के निर्देश दिए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने