कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशताब्दी वर्ष के अंतर्गत भाजपा की बूथ विस्तारक योजना को लेकर प्रेस वार्ता 
बूथ विस्तारक योजना राजनीति के इतिहास में अभी तक का पार्टी का सबसे बड़ा अभियान है -- दिव्या गुप्ता प्रदेश प्रवक्ता
धार जिले में भाजपा 1921 बूथों पर 10 दिन तक 83 हजार तीन सौ घंटे भाजपा के बूथ विस्तारक संगठन के विस्तारीकरण लिये कार्य करेंगे 

धार -  भारतीय जनता पार्टी द्वारा परम श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी के जन्म शताब्दी वर्ष को संगठन पर्व के रूप में मनाया जा रहा है प्रत्येक कार्यकर्ता उन्हें अपनी श्रद्धांजलि देने के लिए बूथ विस्तारक योजना के माध्यम से 20 जनवरी से शुरू होकर 30 जनवरी तक चलने वाले बूथ विस्तारक योजना के तहत बूथ स्तर तक संगठन का विस्तारीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के कार्य मैं सहभागी बन कर श्रद्धांजलि देंगे। इसी विषय को लेकर कुशाभाऊ ठाकरे परिसर भाजपा कार्यालय धार में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया इस अवसर पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डॉ दिव्या गुप्ता धार विधायक नीना वर्मा भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव यादव भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा मौजूद रहे। 
प्रेस वार्ता को प्रदेश प्रवक्ता डॉ दिव्या गुप्ता ने संबोधित करते हुए बताया कि स्वर्गीय श्री कुशाभाऊ ठाकरे जी जिन्होंने अपना पूरा जीवन संगठन को खड़ा करने का काम किया। उनके कामों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं की है। राष्ट्र विचार को सर्वप्रथम रखकर संगठन को अपना पूरा जीवन देने वाले श्रद्धेय कुशाभाऊजी ठाकरे के जन्म जयंती वर्ष को मनाते हुए बूथ विस्तारक योजना के तहत मेरे लिए बड़े सौभाग्य का विषय है कि मुझे आज परम श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी की जन्मभूमि पर प्रेस वार्ता संबोधित करने का अवसर प्राप्त हुआ मैं इस पावन भूमि को प्रणाम करती हूं।
 हम सभी जानते हैं कि भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश द्वारा परम श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी का जन्म शताब्दी वर्ष जन्माष्टमी 2021 से जन्माष्टमी 2022 तक संगठन पर्व के रूप में मनाने का निर्णय लिया है ।
 हम यह भी जानते हैं कि भारतीय जनता पार्टी के विस्तार एवं सशक्तिकरण के लिए श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी ने अपना अमूल्य योगदान दिया है ।
 आदर्श व सिद्धांतों के प्रकाश स्तंभ और निष्काम कर्म योगी थे ।
श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी के पुण्य विचार आज भी हम सबको राष्ट्र एवं जन सेवा के लिए सदैव प्रेरित करते हैं ।आज भारतीय जनता पार्टी को बीच से वटवृक्ष बनाने वालों में श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी का नाम पूरे श्रद्धाभाव से लिया जाता है । इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश द्वारा श्रद्धेय ठाकरे जी की जन्मशताब्दी वर्ष के उपलक्ष में मनाए जा रहा है संगठन पर्व के तहत बूथ विस्तारक योजना प्रारंभ की गई ।
 इस बूथ विस्तारक योजना के अंतर्गत पार्टी के लोकप्रिय मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान एवं  प्रदेश अध्यक्ष  विष्णु दत्त शर्मा, माननीय मंत्री , विधायक , जनप्रतिनिधि समस्त पदाधिकारी सहित 20 हजार कार्यकर्ता आगामी 20 जनवरी से 30 जनवरी तक मध्य प्रदेश के 65 हजार बूथों पर जाकर हर बूथ को डिजिटल व सक्षम बनाने के लिए कार्य करेंगे ।  इस योजना के अंतर्गत 20 हजार कार्यकर्ता 10 दिन तक 10 घंटे प्रतिदिन यानी कुल 10 दिन में 20 लाख घंटे का समर्पण करते हुए प्रदेश के 65 हजार बूथों पर जाने वाले हैं ।
मुझे इस बात को कहने में गर्व होता है कि कुशाभाऊ ठाकरे जी जन्मशताब्दी वर्ष में शुरू होने वाली बूथ विस्तारक योजना राजनीति के इतिहास में अभी तक का पार्टी का सबसे बड़ा अभियान है ।
 इस अभियान के माध्यम से हमारे बूट डिजिटल तो होंगे ही साथ ही संगठन का कार्य विस्तार भी होगा ।
 संगठन के डिजिटलाइजेशन के लिए संगठन एप भी लांच किया गया है संगठन ऐप के माध्यम से 65 हजार बूथों की जानकारी का संकलन होगा जिसमें बूथ समिति, पन्ना समिति आदि की जानकारियों को डिजिटलाइज किया जाएगा।
 वही भूत विस्तारक योजना के माध्यम से हमारे कार्यकर्ता केंद्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का काम करेंगे ।
 हमारे सभी कार्यकर्ताओं ने संगठन पर्व के तहत हर बूथ को सक्षम बना कर परम श्रद्धेय ठाकरे जी को श्रद्धांजलि देने का जो संकल्प लिया है उसमें हमें आशा है कि हम संगठन के विस्तार और सशक्तिकरण में निश्चित तौर पर सफल होंगे । बूथ विस्तारक योजना भाजपा को सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी बनाने के लिए मील का पत्थर साबित होगी ।
भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव यादव ने  बताया कि संगठन स्तर पर बूथ विस्तारक योजना को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण हो गई है। जिले में भाजपा 1921 बूथों पर 10 दिन तक 83 हजार घंटे भाजपा के 277 शक्ति केन्द्रों के 554 संयोजक - सह संयोजक सहित 277 एप प्रभ्रारी बूथ विस्तारक संगठन के विस्तारीकरण-सुदृढ़ीकरण के लिये करेंगे कार्य वे प्रतिदिन संगठन द्वारा दिये गये 34 बिंदुओं पर कार्य कर जानकारी दिये गये पत्रक में भी भरेंगे ओर जो सहयोगी विस्तारक होगा वो पूरी जानकारी को विशेष रूप से तैयार किये "संगठन" एप्प में अपलोड करेंगे। प्रत्येक कार्यकर्ता एवं बूथ विस्तारक बूथ की मजबूती के संकल्प के साथ बूथ विस्तारक योजना के तहत बूथ पर पहुचेगा। में भी एक बूथ के विस्तारक के रूप में कार्य करने जाने वाला हूँ  । 
 पार्टी का यह कार्यक्रम एक ऐसा अनूठा कार्यक्रम है जो आज तक के इतिहास में किसी अन्य राजनीतिक दल ने ना किया है और ना ही वो कभी कर सकेगा। 10 दिनों तक 100 घण्टे का पार्टी के लिये समयदान कर भाजपा के बूथ विस्तारक व अन्य सभी प्रत्येक कार्यकर्ता श्रद्धेय ठाकरेजी को श्रद्धांजलि देने का कार्य करेगा। भाजपा को सर्वव्यापी सर्वस्पर्शी बनाने के लिये बूथ को मजबूत बनाना, मंडल को स्वावलंबी-आत्मनिर्भर बनाना इस अभियान का प्रमुख कार्य है।  बूथ विस्तारक योजना के अंतर्गत बूथ पर जाने वाले विस्तारक बूथ पर फिजिकली एवं डिजिटली दोनों स्तर पर कार्य कर जानकारियो को एकत्रित करेंगे। उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ने दी। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने