मुख्यमंत्री ने जनपद सहारनपुर के देवबन्द में आतंकवाद निरोधक दस्ता
(ए0टी0एस0) की नई इकाई के भवन का शिलान्यास एवं प्रदेश के
विभिन्न जनपदों के फायर स्टेशनों का लोकार्पण किया

मुख्यमंत्री ने जनपद सहारनपुर में 199 करोड़ रु0 की
112 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

मुख्यमंत्री ने छात्रों-छात्राओं को टैबलेट एवं स्मार्टफोन प्रदान किये

ए0टी0एस0 का यह सेन्टर देवबन्द, सहारनपुर के
साथ ही पश्चिमी उ0प्र0 की सुरक्षा का आधार बनेगा: मुख्यमंत्री

प्रदेश की युवा ऊर्जा देश की ऊर्जा, युवाओं के बेहतर
भविष्य के लिए प्रदेश सरकार कृतसंकल्पित

प्रदेश का युवा अब स्मार्ट युवा के रूप में दिखेगा

प्रदेश सरकार द्वारा देश एवं प्रदेश की समृद्धि के लिए 01 करोड़
छात्र-छात्राओं को निःशुल्क टैबलेट एवं स्मार्टफोन प्रदान किये जा रहे

प्रदेश सरकार युवाओं को टैबलेट एवं स्मार्टफोन में विश्वस्तरीय कन्टेन्ट एवं
शिक्षण पाठ्यक्रम के साथ ही निःशुल्क डिजिटल एक्सेस की सुविधा प्रदान करेगी

प्रदेश सरकार जनपद सहारनपुर में मां शाकुम्भरी देवी के नाम पर एक नया विश्वविद्यालय स्थापित कर रही, इसी सत्र से पठन-पाठन का कार्य प्रारंभ हो जाएगा

प्रदेश दंगा मुक्त, भय मुक्त, अपराध मुक्त प्रदेश के रूप में सबके सामने

किसानों, नौजवानों, हस्तशिल्पियों ने अपनी कड़ी
मेहनत के दम पर सहारनपुर को विशेष पहचान दिलायी

डबल इंजन की सरकार जनता को विकास का कई गुना लाभ देती है

राज्य सरकार के कार्याें से बहन, बेटियों की सुरक्षा व
स्वावलम्बन मंे वृद्धि हुई है तथा उनके सम्मान की रक्षा हुई

प्रदेश सरकार द्वारा वाराणसी में संत रविदास के
जन्म स्थान तथा महर्षि वाल्मीकि की जन्मभूमि
लालापुर में पर्यटन विकास के कार्य किये जा रहे

लखनऊ: 04 जनवरी, 2022

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद सहारनपुर के देवबन्द में आतंकवाद निरोधक दस्ता (ए0टी0एस0) की नई इकाई के भवन/कमाण्डो ट्रेनिंग सेन्टर का शिलान्यास किया और प्रदेश के विभिन्न जनपदों के फायर स्टेशनों का लोकार्पण किया। उन्होंने जनपद सहारनपुर में 199 करोड़ रुपये की 112 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इनमें 152.98 करोड़ रुपये की 61 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 45.86 करोड़ रुपये की 51 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है। साथ ही, इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने छात्रों छात्राओं को टैबलेट एवं स्मार्टफोन प्रदान किये।
मुख्यमंत्री जी ने इस अवसर पर एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की युवा ऊर्जा देश की ऊर्जा है। प्रदेश सरकार द्वारा देश एवं प्रदेश की समृद्धि के लिए 01 करोड़ छात्र-छात्राओं को निःशुल्क टैबलेट एवं स्मार्टफोन प्रदान किये जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सुरक्षा के लिए ए0टी0एस0 सेन्टर बनाया जा रहा है। युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए प्रदेश सरकार कृतसंकल्पित है। आज युवाओं के सामने पहचान का संकट नहीं है। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के मद्देनजर युवा ऊर्जा को ऑनलाइन एजूकेशन, ऑनलाइन एग्जाम तथा कम्पटीशन की तैयारी के लिए प्रदेश सरकार ने टैबलेट एवं स्मार्टफोन से जोड़ने का निर्णय लिया है। टैबलेट एवं स्मार्टफोन प्राप्त करने वाले युवाओं में मेडिकल, नर्सिंग, पैरामेडिकल, फार्मेसी, इन्जीनियरिंग, पॉलीटेक्निक, आई0टी0आई0, विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों के विद्यार्थी होंगे। प्रदेश सरकार युवाओं को इन टैबलेट एवं स्मार्टफोन में विश्वस्तरीय कन्टेन्ट एवं शिक्षण पाठ्यक्रम के साथ ही निःशुल्क डिजिटल एक्सेस की सुविधा भी प्रदान करेगी। इससे प्रदेश का युवा अब स्मार्ट युवा के रूप में दिखेगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार जनपद सहारनपुर में मां शाकुम्भरी देवी के नाम पर एक नया विश्वविद्यालय स्थापित कर रही है, जिसका शिलान्यास केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी के करकमलों से दिसम्बर, 2021 में किया गया था। इस नये विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति कर दी गयी है और यहां इसी सत्र से पठन-पाठन का कार्य प्रारंभ हो जाएगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आज देश में आतंकवादी घटनाओं में कमी आयी है। ए0टी0एस0 का यह सेन्टर देवबन्द, सहारनपुर के साथ ही, पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सुरक्षा का आधार बनेगा। उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्तों ने बहुत बेहतरीन कार्य किये हैं। प्रदेश की सुरक्षा के साथ किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। इस सेन्टर में 56 कमांडो हमेशा सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे। यह आतंकवाद निरोधक दस्ता पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आतंकवादी गतिविधियों को रोकने में कारगर होगा। साथ ही, देश व प्रदेश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए कार्य करेगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपराध एवं अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनायी है। विगत पौने पांच वर्षाें में उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त, भय मुक्त, अपराध मुक्त प्रदेश के रूप में सबके सामने है। प्रदेश में दंगाइयों, अपराधियों, माफियाओं के हौसले पस्त हैं। आज किसानों, गरीबों, व्यापारियों की सम्पत्ति पर कोई अवैध कब्जा नहीं कर सकता है। राज्य सरकार के कार्याें से बहन, बेटियों की सुरक्षा व स्वावलम्बन मंे वृद्धि हुई है तथा उनके सम्मान की रक्षा हुई है। आज मुख्यमंत्री आवास पर किसानों का सम्मान किया जाता है। इस बदलाव को प्रदेश की जनता महसूस कर रही है। उन्हांेने कहा कि किसानों, नौजवानों, हस्तशिल्पियों ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर सहारनपुर को विशेष पहचान दिलायी है। यह नये भारत का नया उत्तर प्रदेश है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में अयोध्या में भगवान श्रीराम के मन्दिर का निर्माण कराया जा रहा है। काशी में श्री काशी विश्वनाथ धाम अपने भव्य रूप में देश के सामने है। यह जनआस्था का सम्मान है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने बाबा साहब डॉ0 भीमराव आंबेडकर से संबंधित 05 स्थलों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित किया है। इसी प्रकार प्रदेश सरकार ने वाराणसी में संत रविदास के जन्म स्थान को पर्यटन एवं विकास कार्यों से जोड़ा है। साथ ही महर्षि वाल्मीकि की जन्मभूमि लालापुर में पर्यटन विकास के कार्य किये जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व एवं सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र पर प्रदेश सरकार गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिला सहित समाज के सभी वर्गाें को विकास की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के प्रदान कर रही है। प्रदेश सरकार जो कहती है वह करके दिखाती है। डबल इंजन की सरकार प्रदेश के समग्र विकास के लिए कार्य कर रही है। प्रदेशवासियों के धन को विकास कार्याें में खर्च किया जा रहा है। प्रदेश में सुरक्षा, सुशासन, राष्ट्रवाद एवं विकास को बढ़ाया गया है। प्रदेश सरकार ने राज्य में विकास की बड़ी-बड़ी योजनाओं को लाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार जनता को विकास को कई गुना लाभ देती है।
इस अवसर पर गन्ना विकास एवं चीनी मिलें मंत्री श्री सुरेश राणा, आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री धर्म सिंह सैनी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
--------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने