World Heart Day 
बलरामपुर/तुलसीपुर// किशोर स्वास्थ्य मंच/ विश्व हृदय दिवस का आयोजन आज दिनांक 29-9-2021 को बसंत लाल इंटर कॉलेज तुलसीपुर जनपद बलरामपुर में किया गया  ।कार्यक्रम में छात्र एवं छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण एवं हीमोग्लोबिन की जांच तथा हृदय के विषय में व्यापक जानकारी दी गई ।
इस विषय पर छात्र, छात्राओं के मध्य रंगोली प्रतियोगिता कराई गई ।जिसमें 3 छात्र चयनित किये गए ।प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय  स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। साथ ही प्रतियोगिता में शामिल अन्य सभी प्रतिभागियों का मुंह  मीठा कराया गया।कार्यक्रम का संचालन शिक्षक मनोज यादव ने किया। 
इस कार्यक्रम में तुलसीपुर सीएचसी के डॉक्टर आर बी श्रीवास्तव एवं अन्य डॉक्टर तथा उनकी पूरी टीम के सफल नेतृत्व में सम्पन्न हुआ।  इस अवसर पर कॉलेज के प्रवक्ता लाल मणि, सुरेश पांडे  एवं मनोज यादव सहित अन्य सहयोगी मौजूद रहे।
कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कालेज के प्रधानाचार्य अशोक कुमार पांडेय ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि वास्तव में आजकल हृदयाघात से मृत्युदर में लगातार वृद्धि होती जा रही है।हमे हृदय की सुरक्षा के लिए व्यायाम, एहतियात और जरूरी नियमो का अवश्य पालन करना चाहिए।
आनंद मिश्र
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने