*अयोध्या 28 सितम्बर 2021 (सूवि)ः*-जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में माह अक्टूबर, नवम्बर एवं दिसम्बर 2021 को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवस का रोस्टर जारी किया गया है। जिलाधिकारी द्वारा 4 अक्टूबर 2021 को तहसील सदर में, दिनांक 16 अक्टूबर 2021 को तहसील सोहावल में, 8 नवम्बर 2021 को तहसील बीकापुर में, दिनांक 20 नवम्बर 2021 को तहसील मिल्कीपुर में, दिनांक 04 दिसम्बर 2021 को तहसील रूदौली में एवं दिनांक 18 दिसम्बर 2021 को तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया है। इसी क्रम में इन्ही तिथियों पर मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में अन्य तहसीलों पर सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन भी किया जायेगा। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रत्येक विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया जाना सुनिश्चित किया जायेगा। इसके साथ ही समस्त अधिकारी अपने विभागों से सम्बंधित प्रार्थना पत्रों को उसी दिन प्राप्त करने के पश्चात ही तहसील कार्यालय छोड़ेंगे। सम्पूर्ण समाधान दिवस में भाग लेने वाले मा0 सांसद/विधायकगणों को सम्मानपूर्वक बैठने के लिए एक प्रमुख स्थान की व्यवस्था की जाय। सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग की जाय, किसी भी अधिकारी/कर्मचारी एवं आवेदक में कोविड-19 संक्रमण के लक्षण पाये जाने पर सम्बंधित जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी/जिला चिकित्सालय को सूचित कर अग्रेतर कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। सम्पूर्ण समाधान दिवस में आने वाले व्यक्तियों के लिए कोविड प्रोटोकाल यथा दो गज की दूरी, मास्क की अनिवार्यता तथा स्थल पर सैनिटाइजर की व्यवस्था अनिवार्य रूप से सुनिश्चित की जाय।  

अयोध्या 28 सितम्बर 2021 (सूवि)ः- कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कामगार और समिति आयोगध्मिशन रोजगार से संबंधित बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त विभागों द्वारा मिशन रोजगार के अंतर्गत रोजगार, स्वरोजगार, कौशल प्रशिक्षण तथा अप्रेंटिसशिप के माध्यम से रोजगार व स्वरोजगार के विशेष अवसर से संबंधित वित्तीय वर्ष 2021-22 की मासिक कार्य की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की तथा सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को अपने-अपने लक्ष्य को 15 दिसंबर तक पूर्ण कर आगामी बैठक में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहकर स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा शासकीय विभागों एवं उनके अधीनस्थ संस्थाओं में मैनपावर (आउटसोर्सिंग आफ मैन पावर) की आपूर्ति किए जाने हेतु जनपद के समस्त कार्यालयाध्यक्ष/विभागाध्यक्षो का सेवायोजन पोर्टलsewayojan.up.nic.in पर ऑनबोर्ड/पंजीकृत करने के कार्य को शीघ्रतिशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक (सेवायोजन और रोजगार) द्वारा किए गए समस्त आदेशों का  क्रियान्वयन करने तथा श्रमिक एवं कामगारों को रोजगार प्रदान करने की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू करने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनीता यादव, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए, उपायुक्त उद्योग, प्रिंसिपल आईटीआई, सेवायोजन विभाग अधिकारी उपस्थित रहे। 

अयोध्या 28 सितम्बर 2021 (सूवि)ः-जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय वेटलैण्ड्स समिति की बैठक कलेक्टेªट सभागार में आयोजित की गयी। जिलाधिकारी ने बैठक की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के क्रम में एक समिति का गठन किया जाय। इसके साथ ही बारून व विसौली की पत्रावली समिति के अनुमोदन हेतु प्रस्तुत करें। जिले में वेटलैण्ड्स समिति द्वारा 6 झीलों-उधैला, विसोल, बारून, समदा, सिडसिंड एवं थुनैहवा के लिए प्रस्ताव बनाया जा रहा है। इस अवसर पर जिला कृषि अधिकारी बी0के0 सिंह, अधिशाषी अभियंत्रा सिंचाई रजनीश कुमार गौतम, सहायक मत्स्य अधिकारी ए0के0 गुप्ता, प्रभागीय वनाधिकारी दिव्या सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 

अयोध्या 28 सितम्बर 2021 (सूवि)ः-जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा ने माह अक्टूबर एवं नवम्बर 2021 के संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान के लिए जिले में दिनांक 1 अक्टूबर 2021 को ब्लाक स्तर पर संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान हेतु ब्लाक टास्कफोर्ट की बैठक कराये जाने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिये, जिसमें खण्ड विकास अधिकारी तथा ब्लाक के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी एवं अन्य सभी विभागों के ब्लाक स्तरीय अधिकारी प्रतिभाग करेंगे। बैठक में सभी विभागों के माइक्रोप्लानिंग फाॅर्मेट्स तथा प्रत्येक विभाग द्वारा आपेक्षित गतिविधियों के विषय में विस्तृत चर्चा की जायेगी। माइक्रोप्लानिंग फाॅर्मेट्स ब्लाक स्तर से तैयार कर प्रत्येक विभाग द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराये जायंेगे। 

अयोध्या 28 सितम्बर 2021 (सूवि)ः-जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा के निर्देशों पर प्रभारी क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी ने अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों के चयन एवं प्रशिक्षण शिविर हेतु रिक्त स्थानों को जेम पोर्टल के माध्यम से भरे जाने के लिए योग्य अभ्यर्थियों को सेवायोजना पोर्टल  sewayojan.up.nic.in पर दिनांक 30 सितम्बर 2021 तक पंजीकरण कराते हुये जेम पोर्टल पर आवेदन करने के निर्देश दिये है। सेवायोजन पोर्टल पर यदि कोई तकनीकी समस्या उत्पन्न होती है तो श्री प्रवीण कुमार श्रीवास्तव मो.8005334310 एवं श्री शमशाद अंसारी मो.9839203271 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने