चंदौली जिले का परिवार जहां शादी की खुशियों में लीन था, तो वहीं एक घटना ने पूरी खुशियों को मातम में बदल दिया। आज परिवार में जहां एक युवती की बहन की बरात आ रही है, वहीं उसकी चचेरी बहन की मौत हो गई। घटना चहनियां थाना क्षेत्र के हृदयपुर गांव की है।


गांव में चचेरी बहन की शादी से 12 घंटे पहले ही आयुशी(20) पुत्री जगदीश यादव की करंट लगने से मौत हो गई। एक तरफ परिजन शव को ननिहाल रमौली में रख कर जहां मातम मना रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ परिवार वाले शादी की रस्म पूरी करने के लिए बरात आने का इंतजार कर रहे हैं। इस घटना से पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।जानकारी के अनुसार, हृदयपुर निवासी आयुशी यादव पुत्री जगदीश यादव खंडवारी देवी स्नाकोत्तर महाविद्यालय की एमए प्रथम बर्ष की छात्रा है। उसने रात में पंखा चलाने के लिए तार बोर्ड में लगाया। इसी बीच बिजली का करंट उतर गया। इसकी चपेट में आने से वह छटपटाने लगी।
शोर सुनकर परिवार वाले जाग गए और उसके पास पहुंचकर आयुशी को तार से अलग किया, लेकिन उसने तब तक दम तोड़ दिया था। मां सीता देवी, दो भाई आशुतोष व परितोष का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव और घर में मातम छा गया है। वहीं घर में चचेरी बहन दिव्या यादव पुत्री रणजीत यादव की शादी शनिवार को है। बरात जौनपुर के नरकट्टा गांव से आ रही है। इसके मद्देनजर परिवार वालों ने आयुशी के शव को ननिहाल रमौली में रख दिया है।शादी की रस्म पूरी होने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा। यह वह पल है कि एक ही परिवार में गम और खुशी दोनों है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने