हिन्दी संवाद, समाचार, 
संदीप शर्मा, पीलीभीत, उ०प्र०


गोमती पर 50 लाख से होगा विकास, अफसर पहुंचे

विधायक बाबूराम पासवान की पहल पर लोनिवि और टूरिज्म के अधिशासी अभियंताओं ने लिया जायजा

गेस्ट हाउस और धर्मशाला की लिए देखी जगह, की नाप जोख


पूरनपुर। माधोटांडा स्थित गोमती उद्गम स्थल को विकसित करने के लिए विधायक बाबूराम पासवान के अनुरोध पर शासन ने 50 लाख की मंजूरी दी है। इस रुपए से उनके उद्गम स्थल पर गेस्ट हाउस और धर्मशाला आदि का निर्माण किया जाएगा। एक दिन पूर्व गोमती उद्गम स्थल पहुंचे अभियंताओं ने इसके लिए जगह देखी और नाप जोख कराई। एस्टीमेट तैयार होने के बाद शासन को स्वीकृत के लिए भेजा जाएगा।
 गोमती उद्गम स्थल को तीर्थ स्थल व पर्यटन स्थल बनाने के लिए हर संभव प्रयास शासन प्रशासन द्वारा किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा यहां काफी अधिक काम कराए गए हैं। इससे पूर्व भी जन सहयोग द्वारा कार्य कराए जाते रहे हैं। इस समय दैनिक गोमती आरती, जलपान हेतु कैन्टीन नौका विहार व गौशाला ऐसे कार्य हैं जिनकी काफी सराहना हो रही है। इधर विधायक बाबूराम पासवान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर गोमती उद्गम स्थल को विकसित कराने की मांग करते हुए 80 लाख रुपए का बजट मांगा था। मुख्यमंत्री ने 50 लाख रुपए स्वीकृत करते हुए गोमती उद्गम स्थल पर कार्य कराने की बात कही थी। विधायक की पहल पर मंगलवार को पीडब्ल्यूडी और पर्यटन के अधिशासी अभियंता गोमती उद्गम स्थल पहुंचे। गेस्ट हाउस व धर्मशाला आदि बनाने के लिए जगह देखी और उसकी नाप जोख करा कर अभियंताओं को स्टीमेट तैयार कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट चंद्रभान सिंह, प्रधान राममूर्ति सिंह, निर्भय सिंह, पूर्व प्रधान धनीराम कश्यप, विमलेश सिंह आदि मौजूद रहे। 50 लाख से विकास कार्य होने की जानकारी लगने पर लोगों में खुशी है और  उद्गम स्थल और अधिक सुंदर हो जाएगा इसी उम्मीद के साथ लोग काफी संख्या में उद्गम स्थल पर पहुंच रहे हैं।

विधायक बोले 30 लाख और दिलवाएंगे

 मेरी मांग पर मुख्यमंत्री जी ने 50 लाख रुपया गोमती उदगम स्थल पर विकास कार्य कराए जाने हेतु स्वीकृत किया है। इस 50 लाख से शीघ्र ही काम कराए जाएंगे। 30 लाख रुपया और दिलाने के लिए भी शासन में प्रयास कर रहा हूँ। इकोत्तरनाथ व त्रिवेणी घाट को विकसित करने हेतु भी प्रयास जारी हैं। शीघ्र ही इन स्थलों पर जिलाधिकारी को बुलाकर विकास कार्य शुरू कराए जाएंगे।
बाबूराम पासवान
विधायक, पूरनपुर।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने