ब्यूरो चीफ विकास कुमार निषाद  की रिपोर्ट
अंबेडकरनगरमल्लूपुर मजगवां में दिनदहाड़े हुए दोहरे हत्याकांड के आरोपियों पर शिकंजा और कसने की तैयारी है। सभी नामजद छह आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जल्द ही जेल भेजे गए सभी नामजद छह आरोपियों पर एनएसए लगा दिया जाएगा। दरअसल सगे भाइयों की हत्या को लेकर जनपद में लोगों में आक्रोश व्याप्त है। इसी को देखते हुए पुलिस प्रशासन कोई भी कार्रवाई बाकी छोड़ने के मूड में नहीं है।
दुस्साहसिक ढंग से पंचायत चुनाव की रंजिश को लेकर राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के मल्लूपुर मजगवां में हुए दोहरे हत्याकांड के नामजद आरोपियों की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ने वाली हैं। इस घटना के बाद दिवंगत अनिल मिश्र व सगे भाई सुरेंद्र मिश्र के बड़े भाई रवींद्र मिश्र ने राजेसुल्तानपुर थाने में मुख्य आरोपी बनकटा बुजुर्ग निवासी अमित सिंह व उसके पिता जगदंबा सिंह, नागेंद्र पांडेय, राजू पांडेय, चंद्रशेखर सिंह व भरत यादव के विरुद्घ केस दर्ज कराया था। एक अज्ञात भी नामजद हुआ था।
पुलिस ने सभी आरोपियों के विरुद्घ हत्या व बलवा आदि की धाराओं के साथ ही सात सीएलए जैसा गंभीर मामला भी दर्ज किया था। आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए पहले उन पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया। इसके बाद इनाम की राशि बढ़ाकर 50-50 हजार रुपये कर दी गई। पुलिस ने तीन मुठभेड़ में दो मुख्य समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीन अन्य नामजद आरोपी भी पकड़ लिए गए। सभी आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।
अब पुलिस प्रशासन ने सभी नामजद छह आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही की तैयारी शुरू कर दी है। इस कानून के तहत कार्यवाही होने से सभी नामजद आरोपियों को जल्दी जमानत नहीं मिल सकेगी। बताते चलें कि मुठभेड़ में आरोपियों की गिरफ्तारी होने के बाद भी पीड़ित परिवार ने कड़ी कार्रवाई न होने को लेकर नाराजगी जताई थी। पुलिस प्रशासन ने हालांकि अभी परिवार को कोई आश्वासन नहीं दिया है, लेकिन सूत्रों के अनुसार सभी आरोपियों पर और ज्यादा शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। आरोपियों पर एनएसए लगाने के लिए आवश्यक प्रक्रिया गोपनीय ढंग से अपनाई जा रही है। जल्द ही सभी नामजद छह आरोपियों पर एनएसए लागू कर दिया जाएगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने