बबलू गर्ग!*भारतीय किसान यूनियन अजगर के संगठन का हुआ विस्तार, मुजफ्फरनगर और मथुरा में सौंपी प्रदेश अध्यक्ष पं. सचिन शर्मा ने चौधरी कन्हैया सिकरवार को जिला अध्यक्ष मथुरा की दी और मुजफ्फरनगर में दर्जन किसानों को जिम्मेदारी, दी कहा किसान, मजदूर और पिछड़ों के हक की आवाज को मिलेगी मजबूती भारतीय किसान यूनियन (अ)ने संगठन का विस्तार करते हुए किसान तबके से आने वाले कन्हैया चौधरी  को जिला अध्यक्ष मथुरा के पद पर नियुक्त किया है। सिकरवार गांव के निवासी को भारतीय किसान यूनियन (अजगर) मे जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी देते हुए (प्रदेश अध्यक्ष) पं सचिन शर्मा ने कहा कि लगातार संगठन का विस्तार प्रदेश भर में किया जा रहा है। किसान, मजदूर और पिछड़े वर्गों से जुड़ी मजबूत आवाजों को संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा रही है। उसी क्रम में आज कन्हैया चौधरी  की नियुक्ति की गई है। वहीं नवनियुक्त कन्हैया चौधरी  ने कहा कि मैं संगठन व प्रदेश अध्यक्ष का आभारी हूँ जिन्होंने मुझे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। मैं लग्न, निष्ठा से किसानों के सामने खड़ी समस्याओं, मजदूर और पिछड़े वर्गों को न्याय दिलाने का कार्य करूँगा। मेरी प्राथमिकता हाल में बैमौसम बारिश से त्रस्त किसानों को उचित मुआवजा दिलाने से लेकर एमएसपी पर प्रदेश भर में जनजागरण कार्यक्रम शुरू करने की योजना है जिसे प्रदेश अध्यक्ष जी और युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के निर्देशानुसार शीघ्र शुरू किया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष सचिन शर्मा ने कहा कि मथुरा में किसानों की आवाज दवाई जा रही है और किसानों के कोई भी कार्य प्रशासन के द्वारा नहीं किये जा रहे हैं इसे देखते हुए किसानों के हित में कार्य कर रहे चौधरी कन्हैया सिकरवार को जिला अध्यक्ष के पद पर जिम्मेदारी सौंपी गई है , जिससे किसानों के साथ मिलकर यह किसानों की आवाज को बुलंद करेंगे और उनके साथ सुख दुख में शामिल रहेंगे, उन्होंने कहा कि हमारा संगठन गैर राजनीतिक संगठन है जो पूरे प्रदेश के साथ-साथ अन्य प्रदेशों में भी सक्रिय है उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय किसान यूनियन (अजगर) संगठन एक अपनी अलग पहचान बना चुका है जो हर समय किसानों के साथ खड़ा रहता है।  वहीं उन्होंने नवनियुक्त जिला अध्यक्ष कन्हैया सिकरवार को बधाई देते हुए कहा कि जनपद में किसानों की लड़ाई ईमानदारी और कर्मठता के साथ लड़ी जायेगी।
नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चौधरी कन्हैया सिकरवार ने कहा कि  शीर्ष नेतृत्व व संगठन के द्वारा उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है उसे वह बखूबी निभाएंगे,  इसके साथ ही देखा जा रहा है कि जनपद में किसानों की विभिन्न समस्याएं हैं जिनमें खसरा ,खतौनी, पैमाइस, आदि नहीं हो पा रही हैं, इसके साथ ही जनपद में  नहर ,रजवाह ,सूखे पड़े हैं, व आवारा गोवंश की विकराल समस्या है, जिसके लिए किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनका सहयोग करेंगे और उनकी लड़ाई लड़ेंगे।

*

स दौरान । इस मौके पर युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी बिन्नू आधना प्रदेश मंत्री अशोक चौधरी मेरठ युवा अध्यक्ष अंकित पंडित विकास दुबे अमित शर्मा सूरज पंडित ब्रह्म सिंह प्रधान सोनू सिकरवार, मदन सिकरवार, आकाश भरंगर, सागर गुर्जर धर्मेंद्र प्रधान गोविंद चौधरी  गुलफाम पठान सलमान अंसारी  भूरा चौधरी अंशू भरंगर सौरभ फूली पहलवान  वकील राणा प्रदेश महासचिव मुरसलीन प्रदेश सचिव इस्तेखार अहमद जिला महासचिव ज़ुबैर आलम ज़िला सचिव समीम आलम ज़िला सचिव गुलफाम अंसारी ज़ुबैर अंसारी सहजाद नवाब इरफान इरफान सूफी रियाज अंकित दीपक निखिल आदि सैकड़ो लोग मौजूद रहे।*

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने