बलरामपुर
रविवार शाम जम्मू के रियासी जनपद में हुए दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना मे जनपद बलरामपुर के  प्रभावित व्यक्तियों एवं परिवारों से सम्ॅपर्क करने एवं उन्हें तत्काल मदद मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन रात से ही सक्रिय है और हर स्तर पर समन्वय बनाते हुए राहत एवं मदद पहुंचाने का काम किया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी ने रात मे ही अधिकारियों को पीड़ित परिवारों के घर भेजा तथा परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। 
     जिलाधिकारी ने दुर्घटना में पीड़ितों की तत्काल मदद के लिए डीएम गौतमबुद्ध नगर(नोएडा) के जिलाधिकारी से सम्पर्क कर रात में ही एडीएम गौतमबुद्ध नगर एवं एसीपी रैंक के पुलिस अधिकारी को जम्मू रवाना करा दिया है तथा जनपद बलरामपुर से भी दो अधिकारियों तहसीलदार न्यायिक तुलसीपुर ज्ञानेन्द्र सिंह तथा ओम प्रकाश चौहान निरीक्षक पुलिस विभाग बलरामपुर को भी तत्काल जम्मू के लिए रवाना कर दिया है। ये अधिकारी राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू, नारायणी हास्पिटल जम्मू एवं जिला हास्पिटल जनपद रियासी में भर्ती घायलों के समुचित उपचार के लिए मौके पर पहुंचकर सहायता प्रदान करेगें तथा क्षण-प्रतिक्षण जिलाधिकारी को अद्यतन स्थिति से अवगत करायेगें। 
      वहीं घटना के प्रभावितों की मदद के लिए जिलाधिकारी श्री अरविन्द सिंह ने जनपद स्तर पर कलेक्ट्रेट स्थित आपदा प्रबंधन कार्यालय में कन्ट्रोल रूम स्थापित करते हुए दो नोडल अधिकारियों को नायब तहसीलदार बलरामपुर अनुपम शुक्ला तथा जिला आपदा विशेषज्ञ अरूण सिंह को नामित किया है। जनपद स्तर पर स्थापित *कन्ट्रोल रूम के नम्बर-9170277336* पर कॉल करके उक्त घटना से सम्बन्धित जानकारी या मदद ली जा सकती है। 
गृह विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के अनुसार कल शाम हुई दुर्घटना में जनपद बलरामपुर के 14 व्यक्ति प्रभावित हुए हैं जिसमें दो व्यक्तियों रूबी पुत्री स्व0 राम अछैबर वर्मा उम्र 15 वर्ष निवासी ग्राम कान्दभारी तहसील व जिला बलरामपुर तथा अनुराग वर्मा पुत्र रजत राम उम्र 10 वर्ष निवासी नयानगर विशुनपुर बनकटवा तहसील उतरौला की मृत्यु हो गई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम और तहसीलदार सदर तथा उतरौला द्वारा व्यक्तिगत रूप से मृतक के घर पहंुचकर सान्त्वना दी गई है तथा हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है।
12 व्यक्ति घायल हैं जिनका इलाज राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू, नारायणी हास्पिटल जम्मू एवं जिला हास्पिटल जनपद रियासी में चल रहा है। सभी घायल सुरक्षित हैं। दुर्घटना में प्रभावित व्यक्तियों में 04 व्यक्ति उतरौला  तहसील तथा 08 व्यक्ति बलरामपुर सदर तहसील के निवासी हैं। 
     वहीं पीड़ित परिजनों तथा प्रभावितों को त्वरित सहायता के लिए जनपद स्तर पर कन्ट्रोल रूम स्थापित करते हुए *नायब तहसीलदार बलरामपुर अनुुपम शुक्ला तथा जिला आपदा विशेषज्ञ अरूण सिंह* को नामित किया है। जिलाधिकारी ने नामित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे जिला प्रशासन जम्मू एवं जिला प्रशासन रियासी से तथा राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू,नारायणी हास्पिटल जम्मू एवं जिला हास्पिटल रियासी से लगातार सम्पर्क स्थापित करते हुए अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) बलरामपुर के माध्यम से राहत आयुक्त उ0प्र0 शासन तथा पीड़ित परिजनों को अद्यतन स्थिति से अवगत करायेगें। 
बताते चलें कि जिलाधिकारी जम्मू जिलाधिकारी के बैचमेट हैं और डीएम बलरामपुर के साथ ही आईएएस की ट्रेनिंग प्राप्त किया है। जिलाधिकारी बलरामपुर के डीएम जम्मू से व्यक्तिगत सम्बन्धों एवं प्रयासों से जम्मू के विभिन्न अस्पातलों में भर्ती घायलों को उत्कृष्ट मेडिकल सेवा मिल पा रही है। जिलाधिकारी श्री सिंह द्वारा डीएम जम्मू से लगातार सम्पर्क कर दुर्घटना बलरामपुर के घायलों को अच्छी से अच्छी मेडिकल सुविधा दिलायी जा रही है तथा जिलाधिकारी स्वयं पीडित के परिजनों तथा जिला प्रशासन जम्मू एवं रियासी से लगातार सम्पर्क में बने हुए हैं। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने पीड़ित परिजनों एवं जनपदवासियों को आश्वस्त किया है कि घटना में घायलों के बेहतर इलाज के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तत्पर है और हर स्तर पर मदद के लिए प्रयास किया जा रहा है।
रिपोर्टर संदीप सक्सेना

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने