राजकुमार गुप्ता 
मथुरा।तीर्थ नगरी वृंदावन में इस्कॉन मंदिर मै हजारों विदेश भक्त वृंदावन मै भक्ति करने आते रहते है। और कृष्ण भक्ति मै लीन होकर साधना भी करते दिखाई देते है पर इस बार एक मामला बहुत पेचीदा मामला सामने आया है।मथुरा के वृंदावन में अमेरिकी युवक पर रूस की लड़की को शारीरिक संबंध बनाने के लिए बहला फुसलाकर साथ ले जाने का आरोप लगा है। पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज न  करने पर लड़की के पिता ने सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र लगाया है। वहीं लड़की ने वीडियो जारी कर पिता पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए खुद घर छोड़ने की बात कही है। पुलिस ने लड़की को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश कर नारी निकेतन भेजा है।
राधारमण मंदिर घेरा स्थित चैतन्य धाम में रहने वाले मैक्सिको (रूस) निवासी. शख्स की बेटी 14 मई को घर से गायब हो गई थी। लड़की के पिता द्वारा 21 मई को एसएसपी को शिकायती पत्र दिया गया पर एफआईआर दर्ज न किये जाने पर 23 मई को सीजेएम कोर्ट में धारा 156 (3) के तहत प्रार्थना पत्र लगाया जिसमें पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी नाबालिग बेटी को 14 मई की शाम गोविंदा हेरिस निवासी एमवीटी ब्लॉक, फ्लैट नम्बर 202 शादी का झांसा देकर यौन संबंध बनाने के लिये बहला फुसलाकर साथ ले गया है। जब वह बेटी से मिलने फ्लैट पर पहुंचे तो बिशाखा पत्नी बिन्सिल ने मारपीट कर भगा दिया।
वहीं लड़की ने वीडियो जारी किया है। जिसमें उसने कहा है कि उसका जन्म 12 जुलाई 2006 में हुआ था। उसे किडनैप नहीं किया गया है बल्कि उसने घर छोड़ा है, क्योंकि उसके पिता उसके साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। उत्पीड़न करते हैं।मारपीट करने का भी आरोप लगाया है।
इस्कॉन के प्रवक्ता रविलोचन दास ने बताया कि लड़के और लड़की दोनों इस्कॉन के भक्त हैं, पर इस्कॉन से कोई लेना देना नहीं हैं। अमेरिका निवासी युवक लड़की को साथ लाया था और बताया था कि लडकी पर उसके परिजन अत्याचार कर रहे। एमवीटी गेस्ट हाउस में रहने की इजाजत मांग रहा था, लेकिन उसे वहां नहीं रुकने दिया गया और पुलिस को खबर दे दी गई, जहां से लड़की को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को दे दिया गया।
कोतवाली प्रभारी आनंद कुमार शाही ने बताया कि लड़की के पिता की शिकायत पर खोजबीन की गई तो वह अपने विदेशी दोस्त के यहां मिली। कोतवाली में पूछताछ में उसने माता-पिता पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए स्वयं घर छोड़ने की बात कही। लड़की के माता- पिता को कोतवाली बुलाने पर नहीं आये। लड़की घर जाने को तैयार नहीं हुई, तब चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को सूचना दी गई। कमेटी के समक्ष लड़की नें बयान दर्ज कराए। जिसके बाद उसे नोएडा स्थित नारी निकेतन भेज दिया गया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने