बलरामपुर। टेंट व्यवसायी संगठन की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में उत्तर प्रदेश टेंट व्यापारी संगठन के तत्वाधान में आयोजित होने वाले 15वें प्रांतीय महाधिवेशन शामियाना महोत्सव की तैयारियों पर चर्चा की गई।
मंगलवार को नगर के प्रताप मैरिज हॉल में आयोजित बैठक में वाराणसी से पहुंचे मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश टेंट व्यापारी एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री अभिलेश वर्मा सहित पांच सदस्यीय टीम का टेंट व्यापारियों ने माला व गमछा पहनाकर स्वागत किया। बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री अभिलेश वर्मा ने जिले में संगठन को मजबूत करने पर बल दिया और व्यापारियों का आवाह्न करते हुए कहा कि संगठन बनने से आपका कोई व्यक्तिगत नुकसान नहीं है बल्कि बहुत सारे फायदे हैं। उन्होने कहा कि आज भी टेंट व्यापारी संगठित ना होने की वजह से 20 साल पुराने रेटें पर काम कर रहे हैं जबकि जहां संगठन मजबूत है वहां पर व्यापारी रेट निर्धारित कर काम कर रहे है। उन्होने बताया कि 14 व 15 सितंबर को कानपुर में होने वाले 15वंे प्रांतीय महाधिवेशन में जिले के सभी व्यापारियों को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि महाधिवेशन में पूरे देश से मैन्युफैक्चरर अपने  नए-नए उत्पादों की स्टॉल कम कीमत पर लगाएंगे। अपने व्यापार को बढ़ाने और कम कीमत पर सामान को पानी के लिए सभी टेंट व्यापारियों को लाभ उठाना चाहिए। टेंट व्यापारी रवि कुमार गुप्ता ने कहा कि ग्राहक रेट के संबंध में टेंट व्यापारियों से झूठ बोलकर आपस में लड़ाकर रेट कम करवाते है लेकिन यदि हम दूसरे व्यापारी को फोन कर रेट की पुष्टि कर लें तो हम अपने नुकसान को बचा सकते हैं। बैठक को वाराणसी टेंट ऐसोसिएशन के विशेष सलाहकार विश्वरंजन भट्टाचार्य, अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार गुप्ता, आमंत्रित सदस्य प्रदीप श्रीवास्तव आदि ने संबोधित किया। बैठक की अध्यक्षता अकील अहमद व संचालन वाराणसी टेंट ऐसोसिएशन के प्रवक्ता राजेश श्रीवास्तव ने किया। बैठक के समापन पर वरिष्ठ टेंट व्यापारी ओम प्रकाश जी के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हे श्रद्धासुमन भी अर्पित किया गया। 
बैठक में टेंट व्यापारी प्रकाश सिंह, गुलाम अहमद, अनिल गुप्ता, सूर्यभान सिंह, कृष्ण कुमार मिश्रा, तरुण मिश्रा, प्रताप सिंह नन्हा, अब्दुल जफर, धर्मेंद्र सैनी, संजय, देवा सिंह, सुरेश कुमार मोदनवाल, विक्की मोदनवाल, आनंद मोहन चौधरी, संजय पांडेय, अब्दुल राशिद, बबलू, आकाश मोदनवाल, अजय पटेल आदि व्यापारी शामिल थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने